Move to Jagran APP

पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर की हत्या के जवाबदेह हैं जरदारी: मुशर्रफ

पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ही अपनी पत्नी और देश की पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो की हत्या के लिए जवाबदेह हैं।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Fri, 22 Sep 2017 07:02 AM (IST)Updated: Fri, 22 Sep 2017 07:02 AM (IST)
पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर की हत्या के जवाबदेह हैं जरदारी: मुशर्रफ
पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर की हत्या के जवाबदेह हैं जरदारी: मुशर्रफ

इस्लामाबाद, प्रेट्र। पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने दावा किया है कि पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ही अपनी पत्नी और देश की पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो की हत्या के लिए जवाबदेह हैं। उन्होंने कहा कि देश की पहली महिला प्रधानमंत्री की हत्या से जरदारी को सबसे ज्यादा लाभ मिला था।पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) की पूर्व प्रमुख और देश की दो बार प्रधानमंत्री रही 54 वर्षीया बेनजीर रावलपिंडी में हुए बम हमले में मारी गई थीं।

loksabha election banner

 चुनाव प्रचार के दौरान लियाकत अली बाग में 27 दिसंबर 2007 को हुए इस हमले में उनके साथ ही 20 से ज्यादा लोग भी मारे गए थे।पूर्व राष्ट्रपति और सेना प्रमुख जनरल मुशर्रफ पिछले महीने एक आतंकवाद विरोधी अदालत से भगोड़ा घोषित किए जा चुके हैं। बेनजीर हत्या मामले में अदालत ने उनकी संपत्ति जब्त करने का भी आदेश दिया है। मुशर्रफ ने अपने अधिकृत फेसबुक पेज पर पोस्ट किए गए वीडियो में आरोप लगाया है कि पीपीपी के सह अध्यक्ष जरदारी को बेनजीर भुट्टो की हत्या से सबसे ज्यादा लाभ मिला।

यह भी पढें: पाकिस्तान की चार चौकियां तबाह, तीन रेंजर्स मारे गए


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.