Move to Jagran APP

पाकिस्तान में पिंजरे से उड़ गया तोता तो मालकिन ने काम करने वाली बच्ची को पीटकर ले ली जान

पाकिस्तान से एक अजीब घटना सामने आई है यहां एक दंपति ने अपने यहां काम करने वाली 8 साल की बच्ची को इतना पीटा कि उसकी मौत हो गई। पिंजरे की सफाई के दौरान तोता उड़ गया था।

By Vinay TiwariEdited By: Published: Thu, 04 Jun 2020 01:25 PM (IST)Updated: Thu, 04 Jun 2020 03:28 PM (IST)
पाकिस्तान में पिंजरे से उड़ गया तोता तो मालकिन ने काम करने वाली बच्ची को पीटकर ले ली जान
पाकिस्तान में पिंजरे से उड़ गया तोता तो मालकिन ने काम करने वाली बच्ची को पीटकर ले ली जान

इस्लामाबाद। कभी-कभी जरा सी बात पर लोगों को इतना अधिक गुस्सा आ जाता है कि वो ये भी नहीं सोच पाते कि उसका अंजाम क्या होगा। पाकिस्तान से ऐसी ही एक दर्दनाक खबर सामने आई है। यहां घर में काम करने वाली 8 साल की एक बच्ची अपने मालिक के यहां पलने वाले तोते का पिंजरा साफ कर रही थी, इसी दौरान पिंजरे का दरवाजा कुछ ढीला हुआ और तोता पिंजरे से निकलकर उड़ गया।

prime article banner

इसके बाद मालिक को इतना गुस्सा आया कि उसने उस 8 साल की बच्ची को इतना मारा कि उसकी मौत हो गई। जब पाकिस्तान के लोगों को इस घटना के बारे में पता चला तो सभी ने गुस्सा जाहिर किया और उन्होंने अब सोशल मीडिया से इस बच्ची के लिए न्याय की मांग कर रहे हैं।

पाकिस्तान की वेबसाइट डॉन में छपी खबर के मुताबिक बच्ची का नाम जहरा था, वो रावलपिंडी में एक परिवार के घर में काम करती थी। ये घटना बीते रविवार की है। जिस परिवार में जहरा काम करती थी उन्होंने एक तोता पाल रखा था, जहरा घर में साफ-सफाई का काम करती थी, रविवार को वो इस तोते का पिंजरा भी साफ कर रही थी, इसी दौरान पिंजरा खुला रह गया और तोता उसमें से उड़ गया।

तोते के उड़ने के बारे में जब मालिक को पता लगा तो उन्होंने जहरा को पीटना शुरू कर दिया, लापरवाही के आरोप लगा दिए। जहरा बुरी तरह से घायल हो गई, उसके बाद उसे बेगम अख्तर रूखसाना मेमोरियल अस्पताल में ले जाया गया, वहां उसकी मौत हो गई।

आरोपित परिवार 6 जून तक पुलिस हिरासत में 

पुलिस ने बताया कि उनको जब बच्ची के घायल अवस्था में अस्पताल में आने की सूचना मिली तो वो भी मौके पर पहुंचे, डॉक्टरों ने बताया कि बच्ची के साथ मारपीट की गई है। उसके बाद आरोपित परिवार को उसी दिन गिरफ्तार करके 6 जून तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। पूछताछ में पुलिस थाने के अधिकारियों ने बताया कि आरोपित ने पूछताछ में बताया कि जहरा की गलती से उनका कीमती तोता पिंजरे से उड़ गया था और गुस्से में आ कर उसने और उसकी पत्नी ने बच्ची को बहुत मारा। जिससे वो घायल हो गई उसके बाद उसकी मौत हो गई।

4 महीने पहले ही शुरू किया था काम 

पुलिस थाने में दर्ज शिकायत के अनुसार बच्ची के चेहरे, हाथों, पसलियों के नीचे और पैरों में चोट के निशान थे। प्राथमिकी के अनुसार उसकी जांघों पर भी घाव थे, जिससे बच्ची के साथ यौन दुष्कर्म होने की भी आशंका है। पुलिस ने नमूने फॉरेंसिक टीम को भेज दिए हैं और रिपोर्ट आनी बाकी है।

पुलिस ने बताया कि जहरा पंजाब के कोट अद्दू की रहने वाली थी और उस परिवार ने अपने एक साल के बच्चे की देखरेख के लिए 4 माह पूर्व उसे काम पर रखा था। बच्ची के रिश्तेदारों ने बताया कि परिवार ने बच्ची को काम पर रखने से पहले वादा किया था कि वे उसे पढ़ाएंगे लिखाएंगे भी मगर उन्होंने उसकी जान ले ली।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.