इस्लामाबाद, एजेंसी। जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान में कश्मीर मुद्दा काफी गर्माया हुआ है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पीएम इमरान खान हो या उनके मंत्री या उनका न्यूज चैनल वे भारत सरकार के इस फैसले से ऐसा बौखलाए हैं कि दिनरात बस कश्मीर की रट लगा रहे हैं। पाकिस्तानी न्यूज चैनल में कश्मीर पर लगातार बहस हो रही है। इसी दौरान गुरुवार को कुछ ऐसा हुआ, जिसका वीडियो काफी वायरल हो रहा है और लोग पाकिस्तान का लगातार मजाक बना रहे हैं।

दरअसल, एक पाकिस्तानी टीवी चैनल पर कश्मीर और अनुच्छेद 370 पर लाइव डिबेट चल रहा था, इसी दौरान एक विश्लेषक ने अपनी बात रखना शुरू किया और कुर्सी से गिर पड़ा। ये देखकर शो का एंकर भी जीभ निकालकर पैनललिस्ट की ओर देखने लगा। ये पूरा वाक्या लाइव शो में हुआ और अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। लोग जमकर इस वीडियो का मजाक उडा रहे हैं और कमेंट कर रहे हैं। इस वीडियो को पाकिस्तानी पत्रकार नायला इनायत ने शेयर की है।  

यूजर्स के रिएक्शन

इसे लेकर एक यूजर ने कमेंट किया कि पाकिस्तान में कुछ भी हो सकता है। एक अन्य यूजर ने लिखा कि एंकर का रिएक्शन रोज होता है। वहीं एक यूजर ने लिखा कि पैरों तले जमीन खिसक गई। एक अन्य यूजर ने लिखा चाइनीज चेयर होगा चला तो चांद तक नहीं तो शाम तक।    

पहले भी हुआ ऐसा

यह पहला ऐसा अवसर नहीं है जब पाकिस्तान में कुछ ऐसा हुआ हो और लोगों ने जमकर इसकी खिल्ली उड़ाई हो। इससे दो महीने पहले पाकिस्तानी न्यूज चैनल की एक महिला एंकर ने लाइव शो के दौरान कन्फ्यूज होकर Apple कंपनी को सेब फल समझ बैठी थी से वो ट्विटर पर ट्रोल हो गई। इस शो के दौरान पाकिस्तानी महिला एंकर पैनलिस्ट से देश की आर्थिक स्थिति के बारे में बातचीत कर रही थी। तभी पैनलिस्ट ने कहा कि अकेले Apple का बिजनेस पाक के सालाना बजट से ज्यादा है। इसके जवाब में एंकर कहा, 'हां मैंने सुना है सेब का व्यापार काफी बड़ा है।’ ये सुनने के बाद पैनलिस्ट एंकर को इस गलती के बारे में बताता है। नायला इनायत ने ही इस वीडियो के शेयर किया था। 

मंत्री को झेलनी पड़ी शर्मिंदगी

इससे पहले कैट फिल्टर के साथ खैबर पख्तुनख्वा प्रांत के सूचना मंत्री शौकत युसूफजई और उनके मंत्रियों के बिल्ली के कान और मूंछ लगी तस्वीरें और वीडियो वायरल होने से उन्हें शर्मिंदगी झेलनी पड़ी थी।

Posted By: Tanisk

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप