Move to Jagran APP

पाक का यूटर्न, कहा-बहावलपुर मदरसे और मस्जिद का आतंकी संगठन जैश से कोई संबंध नहीं

पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने शुक्रवार को कहा था कि पंजाब सरकार ने बहावलपुर स्थित जैश के मुख्यालय को अपने कब्जे में ले लिया है।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Mon, 25 Feb 2019 12:03 AM (IST)Updated: Mon, 25 Feb 2019 12:03 AM (IST)
पाक का यूटर्न, कहा-बहावलपुर मदरसे और मस्जिद का आतंकी संगठन जैश से कोई संबंध नहीं
पाक का यूटर्न, कहा-बहावलपुर मदरसे और मस्जिद का आतंकी संगठन जैश से कोई संबंध नहीं

लाहौर, प्रेट्र/आइएएनएस। पाकिस्तान सरकार बहावलपुर स्थित मदरसा और मस्जिद को आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्मद का मुख्यालय बताने के अपने बयान से पलट गई है। उसका कहना है कि इस परिसर का आतंकवादी संगठन से कोई संबंध नहीं है। जम्मू-कश्मीर में 14 फरवरी को सीआरपीएफ वाहनों पर हुए हमले में करीब 40 जवान शहीद हो गए थे। हमले की जिम्मेदारी जैश ने ली थी।

loksabha election banner

सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने पहले परिसर को बताया था जैश का मुख्यालय

पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने शुक्रवार को कहा था कि पंजाब सरकार ने बहावलपुर स्थित जैश के मुख्यालय मदरसातुल साबिर और जामिया-ए-मस्जिद सुभानअल्लाह को अपने कब्जे में ले लिया है।

गृह मंत्रालय के बयान में भी शुक्रवार को कहा गया था कि प्रधानमंत्री इमरान खान की अध्यक्षता में गुरुवार को हुई राष्ट्रीय सुरक्षा समिति की बैठक में किए गए निर्णय के अनुसार जैश पर कार्रवाई की गई। अगले ही दिन पलटी मारते हुए चौधरी ने कहा, 'यह एक मदरसा है और भारत दुष्प्रचार कर रहा है कि यह जैश-ए-मुहम्मद का मुख्यालय है।'

पाकिस्तान सरकार शनिवार को कुछ स्थानीय पत्रकारों को बहावलपुर स्थित परिसर ले कर गई और दावा किया कि यह 'सामान्य मदरसा है और इसका जैश ए मुहम्मद से कोई संबंध नहीं है।'

पत्रकारों के साथ बहावलपुर के उपायुक्त शाहजैब सईद भी वहां गए थे। उन्होंने इस बात से इन्कार किया कि मदरसे और मस्जिद का जैश सरगना मसूद अजहर से कोई संबंध है। उन्होंने कहा कि यहां करीब 600 छात्र पढ़ रहे हैं और उनमें से किसी का भी प्रतिबंधित संगठन से कोई संबंध नहीं है।

मदरसे में गए एक स्थानीय पत्रकार ने कुछ छात्रों और शिक्षकों से बात की। उसने कहा 'जैश और मसूद अजहर के बारे में पूछने पर उन लोगों ने पूरी तरह अनभिज्ञता जताई। हो सकता है कि हमारे जाने से पहले उन्हें सिखापढ़ा दिया गया हो।' 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.