Move to Jagran APP

कोरोना से निपटने के US करेगा पाकिस्‍तान की मदद, 10 लाख डॉलर की सहायता की पेशकश

अमेरिका कोरोना वायरस से निपटने के लिए दक्षिण एशियाई देशों को यूएसएआईडी कार्यक्रम के तहत पाकिस्तान को दस लाख डॉलर की मदद करेगा।

By Ramesh MishraEdited By: Published: Fri, 20 Mar 2020 11:57 AM (IST)Updated: Fri, 20 Mar 2020 11:57 AM (IST)
कोरोना से निपटने के US करेगा पाकिस्‍तान की मदद, 10 लाख डॉलर की सहायता की पेशकश
कोरोना से निपटने के US करेगा पाकिस्‍तान की मदद, 10 लाख डॉलर की सहायता की पेशकश

इस्‍लामाबाद, एजेंसी । अमेरिका ने शुक्रवार को घोषणा की वह कोरोना वायरस से निपटने के लिए दक्षिण एशियाई देशों को यूएसएआईडी कार्यक्रम के तहत पाकिस्तान को दस लाख डॉलर की मदद करेगा। इस राशि का उपायोग पाकिस्‍तान में कोरोना की निगरानी और उसके रोकथाम के लिए किया जाएगा। अमेरिका ने कहा कि पाकिस्‍तान में कोरोना जैसी महामारी से निपटने के लिए दोनों देश मिलकर काम करेंगे।

loksabha election banner

अमेरिका के वरिष्ठ राजनयिक एलिस वेल्स ने ट्विटर पर यह घोषणा की अमेरिका-पाकिस्तान सरकार की साझेदारी COVID-19 से लड़ने में मदद कर रही है। अमेरिकी राजनयिक ने आगे कहा कि पंजाब और गिलगित-बाल्टिस्तान में कोरोनोवायरस मामलों की जांच कर रहे सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल (सीडीसी) और रोकथाम के लैब सौ से अधिक पाकिस्तानी स्नातक इस काम में जुटे हैं। बता दें कि पाकिस्‍तान ने बलूचिस्तान, पंजाब, सिंध, गिलगित-बाल्टिस्तान और खैबर-पख्तूनख्वा में कोरोना वायरस के 454 नए मामलों की पुष्टि की है। पाकिस्तान ने खैबर पख्तूनख्वा में भी दो मौतों की घोषणा की है।

इस बीच पाकिस्तान में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 400 के पार पहुंच गई है। बलूचिस्तान, पंजाब, सिंध, गिलगित-बालिस्तान और खैबर-पख्तूनवा में नए मामले सामने आने के बाद मरीजों की संख्या अब 454 हो गई है। गुरुवार को बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री जम कमाल खान ने बताया कि प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के 60 नए मामले सामने आए हैं। इसके बाद बलूचिस्तान सरकार ने पब्लिक ट्रांस्पोर्ट पर प्रतिबंध लगा दिया है। इसके अलावा पंजाब में 78 मामले सामने आए हैं, जिनमें से 14 केस लाहौर के हैं। वहीं सिंध में मरीजों की संख्या 245 हो गई जिसमें 93 मामले कराची के हैं। इसके अलावा पख्तूनवा और खैबर में कोरोना वायरस से दो लोगों की मृत्यु दर्ज की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.