Move to Jagran APP

UAE ने दो माह के बाद Pakistan से शुरू की साप्ताहिक 14 उड़ानें, आधुनिक बोइंग का करेगा इस्तेमाल

दुबई ने दो माह के बाद पाकिस्तान से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को शुरू करने की घोषणा की है। इसके लिए यूएई अपने आधुनिक बोइंग विमानों का इस्तेमाल करेगा।

By Vinay TiwariEdited By: Published: Wed, 10 Jun 2020 12:44 PM (IST)Updated: Wed, 10 Jun 2020 12:44 PM (IST)
UAE ने दो माह के बाद Pakistan से शुरू की साप्ताहिक 14 उड़ानें, आधुनिक बोइंग का करेगा इस्तेमाल
UAE ने दो माह के बाद Pakistan से शुरू की साप्ताहिक 14 उड़ानें, आधुनिक बोइंग का करेगा इस्तेमाल

रावलपिंडी, एजेंसी। एमिरेट्स एयरलाइंस ने दो महीने के अंतराल के बाद पाकिस्तान से अपनी सेवाएं चालू कर दी हैं। इसी के साथ ये गाइडलाइंस भी जारी की है कि जो यात्री विमानों में सफर करेंगे उनको कोरोनावायरस से बचाव के लिए निर्धारित की गई गाइडलाइंस का पालन करना होगा। पाकिस्तान की वेबसाइट डॉन के अनुसार मंगलवार को जारी एक बयान के अनुसार, अमीरात दुबई से 14 साप्ताहिक उड़ानों का संचालन कर रहा है, जिसमें कराची से सात, लाहौर से पांच और इस्लामाबाद से दो उड़ानें शामिल है। इसके लिए वो अपने आधुनिक बोइंग 777-300ER विमान का उपयोग कर रहा है।

loksabha election banner

एयरलाइंस की तरफ से अपने कर्मचारियों और यात्रियों को हर कांटेक्ट पॉइंट्स पर स्वास्थ्य और सुरक्षा का ध्यान रखने के लिए कहा गया है। एयरलाइन कराची से सात उड़ानें, लाहौर से पांच और हर हफ्ते इस्लामाबाद से दुबई तक दो उड़ानों का संचालन करेगी, इसलिए अमीरात की पहली उड़ान राजधानी से गुरुवार को उड़ान भरेगी।कोविड -19 के प्रकोप के कारण विश्व स्तर पर लगाए गए यात्रा प्रतिबंधों के बीच उड़ान संचालन पिछले दो महीनों से सस्पेंड था।

जिन लोगों को दुबई जाना है या वहां पर छुट्टियां बितानी हैं वो यात्री पाकिस्तान से बिजनेस क्लास पर टिकट बुक कर सकते हैं; एयरलाइन संयुक्त अरब अमीरात के निवासियों और नागरिकों, साथ ही दुबई के लिए कार्गो उड़ान भर रही है। दुबई से पाकिस्तान तक एयरलाइन केवल कार्गो में उड़ान भर रही है। एयरलाइनों ने कहा कि यात्रियों को केवल इन उड़ानों पर स्वीकार किया जाएगा, अगर वे संयुक्त अरब अमीरात सरकार की पात्रता और प्रवेश मानदंडों की आवश्यकताओं का पालन करते हैं।

अमीरात के उपाध्यक्ष पाकिस्तान मोहम्मद सरहान ने कहा कि हम पाकिस्तान से सफलतापूर्वक सेवाओं को फिर से शुरू करने के लिए बेहद खुश हैं और व्यवस्था के लिए उनके अधिकारियों को धन्यवाद देते हैं। अमीरात ने सभी टचप्वाइंट पर ग्राहकों और कर्मचारियों की स्वास्थ्य और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए यात्री की यात्रा के हर चरण पर नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा। जो नियम निर्धारित किए गए हैं वो यात्रा करने वाले को आश्वस्त और आरामदायक पाएंगे।

दी गई जानकारी में कहा गया है कि सामाजिक सुरक्षा उपायों को लागू किया गया था और सभी तीन हवाई अड्डों पर सामानों कीटाणुरहित किया जाएगा। बोर्डिंग सीक्वेंस को इकोनॉमी क्लास और यात्रियों के बोर्ड में पंक्ति से अंतिम पंक्ति में पहली पंक्ति में किया गया है। दुबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के माध्यम से पार करने वाले और एमिरेट्स की दूसरी फ्लाइट में सवार होने के बाद थर्मल स्क्रीनिंग से गुजरना पड़ता है।

हवाई अड्डे पर स्थानांतरण डेस्क के पास सुरक्षात्मक बाधाएं हैं और अतिरिक्त सहायता के लिए, हवाई अड्डे के कर्मचारी व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (पीपीई), सीधे ग्राहकों को सुरक्षित दूरी से कपड़े पहनाते हैं। एमिरेट्स वर्तमान में कराची से रोजाना, गुरुवार और शनिवार को इस्लामाबाद से और लाहौर से सोमवार, मंगलवार, गुरुवार, शुक्रवार और रविवार को उड़ान भरती है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.