इस्लामाबाद, एएनआइ। गुलाम कश्मीर के गिलगित-बाल्टिस्तान के सियाचिन में पाकिस्तान आर्मी का हेलीकाप्टर क्रैश हो गया है। इस हैलीकाप्टर दुर्घटना में दो पायलटों की मौत हो गई है। यह जानकारी पाकिस्तान आर्मी द्वारा दी गई है। दुर्घटना की वजह खराब मौसम का कारण बताया जा रहा है।

पाकिस्तान आर्मी पब्लिक रिलेशंस (ISPR) द्वारा जारी एक बयान के अनुसार इस हैलीकाप्टर दुर्घटना में दोनों पायलट मेजर इरफान बेरचा और मेजर राजा जीशान की मौत हुई है। साथ ही बयान में कहा गया है कि पाकिस्तानी सेना के जवान और बचाव हेलीकाप्टर दुर्घटनास्थल पर पहुंच गए हैं।

बता दें कि काराकोरम रेंज में स्थित सियाचिन ग्लेशियर 1984 से भारत और पाकिस्तान के बीच सैन्य विवाद का केंद्र रहा है।

इस साल पाक में पहले भी हो चुकी हैं ऐसी घटनाएं

वहीं, इसके पहले इस साल अगस्त में विमान दुर्घटना की दो ऐसी ही घटनाएं सामने आई थीं। हालांकि, इन दोनों ही घटनाओं में किसी के हताहत होने की खबर नहीं थी।

पहली घटना पाकिस्तान के पंजाब में अटक के पास हुई थी जब पाकिस्तान वायु सेना (पीएएफ) का लड़ाकू प्रशिक्षक विमान 6 अगस्त को नियमित प्रशिक्षण मिशन के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। उस समय पीएएफ के प्रवक्ता द्वारा जारी एक बयान में कहा गया था कि दोनों पायलट सफलतापूर्वक जेट से बाहर निकल गए थे और जमीन पर किसी भी तरह के जान-माल के नुकसान की सूचना नहीं थी।

कुछ दिनों बाद 12 अगस्त को एक मुशशाक विमान तकनीकी खराबी के कारण झेलम के पास चममाला गांव के खेतों में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था और विमान के अंदर के दोनों पायलटों को मामूली चोटें आई थीं।

यह भी पढ़ें: भारत-रूस रिश्तों में पुराने दिनों की गर्माहट, दोनों देशों के बीच अगले 10 वर्षों के सैन्य सहयोग का एजेंडा हुआ तैयार

Edited By: Dhyanendra Singh Chauhan