Move to Jagran APP

Pakistan: FIA ने हज करने जा रहे पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के भतीजों को विमान से उतारा

FIA ने पाकिस्‍तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के दो भतीजों यूसुफ अब्‍बास एवं अब्‍दुल अजीज अब्‍बास को सऊदी अरब जाने वाले विमान से जबरन उतार लिया है।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Fri, 02 Aug 2019 04:15 PM (IST)Updated: Fri, 02 Aug 2019 04:15 PM (IST)
Pakistan: FIA ने हज करने जा रहे पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के भतीजों को विमान से उतारा
Pakistan: FIA ने हज करने जा रहे पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के भतीजों को विमान से उतारा

लाहौर, पीटीआइ। संघीय जांच एजेंसी (The Federal Investigation Agency, FIA) ने पाकिस्‍तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (Pakistan Prime Minister Nawaz Sharif) के दो भतीजों यूसुफ अब्‍बास (Yousuf Abbas) एवं अब्‍दुल अजीज अब्‍बास (Abdul Aziz Abbas) को अल्लामा इकबाल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (Allama Iqbal International Airport) पर सऊदी अरब जाने वाले विमान से जबरन उतार लिया है। एफआइए ने राष्‍ट्रीय जवाबदेही ब्‍यूरो (National Accountability Bureau) के आग्रह पर गुरुवार को यह कार्रवाई की।

loksabha election banner

समाचार पत्र डॉन ने लिखा है कि यूसुफ अब्‍बास (Yousuf Abbas) एवं अब्‍दुल अजीज अब्‍बास (Abdul Aziz Abbas) हज के लिए सऊदी अरब रवाना होने वाले थे। संघीय जांच एजेंसी के अधिकारियों ने बताया कि दोनों के नाम प्रोविजनल नेशनल आइडेंटिटी लिस्‍ट (Provisional National Identity List, PNIL) में शामिल होने के कारण यह कार्रवाई की गई। बता दें कि हाल ही में आव्रजन कानूनों को लेकर एक नई एक्जिट कंट्रोल लिस्ट जैसी श्रेणी शुरू की गई, जिसके तहत किसी भी यात्री को सरकारी विभाग के आग्रह पर देश छोड़ने से रोका जा सकता है।

एनबीए ने हाल ही में गृह मंत्रालय को यूसुफ अब्‍बास एवं अब्‍दुल अजीज अब्‍बास के नाम को प्रोविजनल नेशनल आइडेंटिटी लिस्‍ट में शामिल करने के लिए पत्र लिखा था, ताकि दोनों ही देश नहीं छोड़ पाएं। अधिकारियों ने बताया कि दोनों भाई चौधरी सुगर मिल्‍स (Chaudhry Sugar Mills, CSM) शेयरधारक हैं और निवेश को लेकर एनबीए को संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए हैं। हाल ही में दोनों लाहौर स्थित एनबीए कार्यालय में पूछताछ के लिए पेश हुए थे। दोनों ही नवाज शरीफ, शहबाज शरीफ, मरियम नवाज, हमजा शहबाज एवं अन्‍य के साथ मनी लॉन्ड्रिंग और अवैध आय के आरोपों में जांचों का सामना कर रहे हैं।  

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.