Move to Jagran APP

कर्ज में डूबे पाकिस्तान में फर्जी बैंक खातों से 100 अरब रुपये का लेनदेन

पाकिस्तान में 107 फर्जी बैंक खातों के जरिये 100 अरब पाकिस्तानी रुपये करीब 5.67 लाख करोड़ रुपये का लेनदेन किया गया है।

By Arti YadavEdited By: Published: Tue, 23 Oct 2018 02:45 PM (IST)Updated: Tue, 23 Oct 2018 02:45 PM (IST)
कर्ज में डूबे पाकिस्तान में फर्जी बैंक खातों से 100 अरब रुपये का लेनदेन
कर्ज में डूबे पाकिस्तान में फर्जी बैंक खातों से 100 अरब रुपये का लेनदेन

इस्लामाबाद, आइएएनएस। पाकिस्तान में फर्जी खातों से भारी-भरकम धनराशि के लेनदेन का मामला सामने आया है। अधिकारियों ने मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट को बताया कि 107 फर्जी बैंक खातों के जरिये 100 अरब पाकिस्तानी रुपये (करीब 5.67 लाख करोड़ रुपये) का लेनदेन किया गया।

loksabha election banner

पाकिस्तान की सर्वोच्च अदालत की तीन सदस्यीय पीठ ने सोमवार को इस मामले की दोबारा सुनवाई शुरू की। अदालत मनी लांड्रिंग और फर्जी बैंक खातों से जुड़े मामले का स्वत: संज्ञान लेते हुए यह सुनवाई कर रही है। संघीय जांच एजेंसी (एफआइए) के एक संयुक्त जांच दल ने इस मामले पर अपनी रिपोर्ट कोर्ट में दाखिल की है। इससे यह उजागर हुआ कि फर्जी बैंक खातों से 47 अरब पाकिस्तानी रुपये का लेनदेन हुआ। जबकि 36 कंपनियों के फर्जी बैंक खातों के माध्यम से 54 अरब पाकिस्तानी रुपये ट्रांसफर किए गए।

ये बैंक अकाउंट 2013, 2014 और 2015 के दौरान खोले गए। एफआइए इस मामले में 32 लोगों की भूमिका की जांच कर रही है। इस महीने की शुरुआत में पाकिस्तान के गृह मंत्रालय ने इस मामले से जुड़े 95 लोगों के देश से बाहर जाने पर प्रतिबंध लगा दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.