Move to Jagran APP

पाकिस्तान में फर्जी पायलट लाइसेंस घोटाले में तीन अधिकारी बर्खास्त

कराची में 22 मई को पीआइए का एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इसमें 97 लोगों की मौत हो गई थी। इसके बाद ही पायलट लाइसेंस घोटाला सामने आया।

By Neel RajputEdited By: Published: Thu, 10 Sep 2020 03:58 PM (IST)Updated: Thu, 10 Sep 2020 03:58 PM (IST)
पाकिस्तान में फर्जी पायलट लाइसेंस घोटाले में तीन अधिकारी बर्खास्त
पाकिस्तान में फर्जी पायलट लाइसेंस घोटाले में तीन अधिकारी बर्खास्त

इस्लामाबाद, प्रेट्र। पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआइए) के फर्जी उड़ान लाइसेंस घोटाले में कथित संलिप्तता के लिए नागर विमानन प्राधिकरण (सीएए) के तीन अधिकारियों को बर्खास्त कर दिया गया है। चौथे कर्मचारी ने बर्खास्तगी के खिलाफ पहले ही अदालत से आदेश प्राप्त कर लिया है। 'डॉन' की खबर में यह जानकारी दी गई है।

loksabha election banner

कराची में 22 मई को पीआइए का एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इसमें 97 लोगों की मौत हो गई थी। इसके बाद ही पायलट लाइसेंस घोटाला सामने आया। जांच में पता चला कि पाकिस्तान के करीब एक तिहाई पायलटों ने परीक्षा में नकल की थी। इसके बावजूद इन्हें सीएए से लाइसेंस मिल गए। संसद में विमानन मंत्री द्वारा सैकड़ों पायलटों के फर्जी दस्तावेज की जानकारी दिए जाने के बाद 21 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट ने सीएए को पीआइए के पायलटों के खिलाफ तत्काल जांच पूरी करने का जिम्मा सौंपा था।

बता दें कि तकरीबन एक महीने पहले भी पाकिस्तान के विमानन प्राधिकरण ने संदिग्ध लाइसेंस रखने के लिए 68 पायलटों को निलंबित कर दिया था। इसके बाद देश में नकली पहचान के साथ उड़ान भरने वालों की संख्या कुल 161 हो गई थी। डॉन अखबार ने जानकारी देते हुए बताया था कि उन्हें (68 पायलटों) सोमवार को एविएशन डिवीजन ने निलंबित कर दिया गया था। ये निलंबित व्यक्ति उन 262 पायलटों में से थे, जिन्हें उड्डयन मंत्रालय ने संदिग्ध लाइसेंस द्वारा उड़ान भरने के लिए जांच के दायरे में रखा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.