Move to Jagran APP

जानिए, कैसे हाफिज सईद की राजनीतिक महत्‍वाकांक्षा के आड़े आ रहा पाक चुनाव आयोग

सईद की पार्टी इस साल होने वाले आम चुनाव के लिए पहले ही अभियान शुरू कर चुकी है। पाकिस्तान में 27 जुलाई को संसदीय चुनाव कराए जाने की संभावना जताई गई है।

By Tilak RajEdited By: Published: Mon, 21 May 2018 07:27 PM (IST)Updated: Mon, 21 May 2018 08:08 PM (IST)
जानिए, कैसे हाफिज सईद की राजनीतिक महत्‍वाकांक्षा के आड़े आ रहा पाक चुनाव आयोग
जानिए, कैसे हाफिज सईद की राजनीतिक महत्‍वाकांक्षा के आड़े आ रहा पाक चुनाव आयोग

लाहौर, पीटीआइ। मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद की पार्टी मिल्ली मुस्लिम लीग (एमएमएल) पाकिस्तान में राजनीतिक दल के तौर पर पंजीकृत नहीं किए जाने से बौखला गई है। उसने सोमवार को पाकिस्तान के चुनाव आयोग पर पंजीकरण में देरी करने और कोर्ट की अवमानना का आरोप लगाया। पार्टी का कहना है कि वह चुनाव आयोग के खिलाफ कोर्ट जाएगी।

loksabha election banner

सईद की पार्टी इस साल होने वाले आम चुनाव के लिए पहले ही अभियान शुरू कर चुकी है। पाकिस्तान में 27 जुलाई को संसदीय चुनाव कराए जाने की संभावना जताई गई है। एमएमएल के अध्यक्ष सैफुल्ला खालिद ने कहा, 'हम इस्लामाबाद हाईकोर्ट में चुनाव आयोग के खिलाफ अवमानना की याचिका दायर करने जा रहे हैं। आयोग की कार्यशैली हाईकोर्ट के फैसले का उल्लंघन है। कोर्ट ने बीते मार्च में चुनाव आयोग के उस फैसले को खारिज कर दिया था, जिसमें उसने एमएमएल का पंजीकरण करने से इन्कार कर दिया था।

अमेरिका ने घोषित किया है विदेशी आतंकी संगठन
अमेरिका ने पिछले महीने एमएमएल को विदेशी आतंकी संगठन घोषित किया था। उसने कहा था कि इसका गठन प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के सदस्यों से किया गया है। यह कथित पार्टी अपने चुनावी बैनरों में खुलेआम सईद का प्रचार कर रही है। अमेरिका सईद को पहले ही आतंकी घोषित कर चुका है, उस पर एक करोड़ डॉलर (करीब 68 करोड़ रुपये) का इनाम रखा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.