इस्लामाबाद, प्रेट्र। ब्रिटेन में मारे गए आतंकी उस्मान खान को गुलाम कश्मीर स्थित उसके पैतृक गांव में दफनाया गया है। हालांकि, पाकिस्तान ने इसकी जानकारी से इन्कार किया है।

लंदन ब्रिज पर हमला करने वाला उस्मान ब्रिटिश नागरिक था

लंदन ब्रिज पर हमला करने वाला उस्मान (28) ब्रिटिश नागरिक था। उसके शव को विमान से लंदन से इस्लामाबाद लाया गया और शुक्रवार को उसके परिजन को सौंप दिया गया। उस्मान के एक रिश्तेदार ने कहा, 'परिवार उसे ब्रिटेन में दफनाना नहीं चाहता था।'

उस्मान के परिवार ने शव को गांव के कब्रिस्तान में दफना दिया

डॉन अखबार के मुताबिक, उस्मान का परिवार उसके शव को इस्लामाबाद हवाईअड्डे से गुलाम कश्मीर के कोटली जिले स्थित किजलानी गांव ले गया। शुक्रवार दोपहर स्थानीय कब्रिस्तान में दफना दिया गया।

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के महाप्रबंधक ने की शव लाए जाने की पुष्टि

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआइए) के महाप्रबंधक (जनसंपर्क) अब्दुल हफीज ने बताया कि उस्मान का शव पीएआइ की उड़ान संख्या पीके-792 के जरिये लाया गया था। इस बीच, पाकिस्तान विदेश विभाग ने कहा कि उसे इस बात की जानकारी नहीं है कि खान का शव यहां लाया गया है।

गुलाम कश्मीर में आतंकी शिविर चलाता था उस्मान

29 नवंबर को पुलिस द्वारा गोली मारे जाने से पहले उस्मान ने लंदन ब्रिज पर आतंकी हमला किया था। उसने दो लोगों की चाकू से गोदकर हत्या और अन्य तीन को घायल कर दिया था।

लंदन स्टॉक एक्सचेंज पर बम धमाके की साजिश रचने का दोषी

बाद में उसकी पहचान लंदन स्टॉक एक्सचेंज पर बम धमाके की साजिश रचने और गुलाम कश्मीर स्थित अपनी जमीन पर आतंकी प्रशिक्षण शिविर चलाने के मामलों में दोषी ठहराए गए व्यक्ति के रूप में हुई। उसे सात साल पहले कैद की सजा हुई थी। वह पैरोल पर बाहर आया था।

Posted By: Bhupendra Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस