Move to Jagran APP

इमरान खान की गलत अफगान नीति के कारण पाकिस्तान में बढ़ेंगे आतंकी हमले

बिलावल ने कहा कि हमले देश के अंदर ही नहीं अफगानिस्तान की सीमा पर भी बढ़ने वाले हैं। उन्होंने मांग की कि परदे के पीछे सरकार जो काम कर रही है उसकी सदन में जानकारी दी जाए। बिलावल संसद भवन में पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Thu, 24 Jun 2021 05:32 PM (IST)Updated: Thu, 24 Jun 2021 05:38 PM (IST)
इमरान खान की गलत अफगान नीति के कारण पाकिस्तान में बढ़ेंगे आतंकी हमले
पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के नेता बिलावल भुट्टो जरदारी

लाहौर, प्रेट्र। मुंबई हमले के मास्टरमाइंड आतंकी हाफिज सईद के घर पर शक्तिशाली बम विस्फोट के बाद पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के नेता बिलावल भुट्टो जरदारी ने प्रधानमंत्री पर सीधा हमला किया है। उन्होंने कहा है कि इमरान की अफगानिस्तान के संबंध में गलत नीतियों के कारण अभी आतंकी हमले और बढ़ेंगे।

prime article banner

विपक्षी नेता ने कहा, परदे के पीछे के कामों की जानकारी दें प्रधानमंत्री

बिलावल ने कहा कि हमले देश के अंदर ही नहीं अफगानिस्तान की सीमा पर भी बढ़ने वाले हैं। उन्होंने मांग की कि परदे के पीछे सरकार जो काम कर रही है, उसकी सदन में जानकारी दी जाए। बिलावल संसद भवन में पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे। इधर लाहौर के जौहर टाउन में संयुक्त राष्ट्र द्वारा घोषित आतंकवादी हाफिज सईद के घर पर हुए बम विस्फोट की घटना में कई संदिग्ध लोगों को पकड़ा गया है।

जल्द होगी दोषियों की गिरफ्तारी

एएनआइ ने डान अखबार के हवाले से बताया है कि पाकिस्तान के आंतरिक मंत्री शेख राशिद ने ट्वीट किया है कि जल्द ही हम दोषियों की गिरफ्तारी के साथ अच्छी खबर देंगे। यह कार गुजरांवाला से चुराई गई थी, इसमें 15 किग्रा विस्फोटक था। ज्ञात हो कि आतंकी हाफिज सईद के घर के बाहर बुधवार को बम विस्फोट में 3 लोगों की मौत और 21 लोग घायल हुए थे। घटना में हाफिज सईद के घर की दीवार और खिड़कियां भी उड़ गए थे। हाफिज आंतकी फंडिंग के मामले में कोट लखपत जेल में बंद है।

हाफिज सईद के घर पर हमले में कई शहर में छापे

आतंकरोधी विभाग (सीटीडी) ने पंजाब प्रांत के कई शहर में छापे मारे हैं। ज्ञात हो कि आतंकी हाफिज सईद के घर के बाहर बुधवार को बम विस्फोट में 3 लोगों की मौत और 21 लोग घायल हुए थे। घटना में हाफिज सईद के घर की दीवार और खिड़कियां भी उड़ गए थे। हाफिज आंतकी फंडिंग के मामले में कोट लखपत जेल में बंद है।

चीन में बढ़ सकते हैं आतंकी हमले

पाकिस्‍तान के पूर्व राजदूत अब्‍दुल बासित ने अफगानिस्‍तान से अमेरिकी फौज की वापसी के बाद चीन पर जेहादी हमलों में तेजी आने की आशंका जताई है। उन्‍होंने लिखा है कि 9/11 हमले के बाद चीन की अफगान पॉलिसी पूरी तरह से आतंकियों के खात्‍मे और इस क्षेत्र में स्थिरता बनाए रखने के साथ-साथ बेल्‍ट रोड इनिशिएटिव को आगे बढ़ाने की रही है, लेकिन अब अफगानिस्‍तान से अमेरिकी फौज की वापसी के उसकी परेशानियां बढ़ सकती हैं। उन्‍होंने लिखा है कि अमेरिकी फौज की गैर-मौजूदगी में चीन में आतंकी हमले बढ़ सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.