Move to Jagran APP

पाकिस्‍तान में संभावित कैबिनेट को लेकर चर्चाएं तेज, जाने कौन क्‍या बनेगा

पाकिस्‍तान में 18 से 20 सदस्‍यों की नई कैबिनेट के लिए सलाह मशवरा किया जा रहा है।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Fri, 27 Jul 2018 05:33 PM (IST)Updated: Fri, 27 Jul 2018 05:33 PM (IST)
पाकिस्‍तान में संभावित कैबिनेट को लेकर चर्चाएं तेज, जाने कौन क्‍या बनेगा
पाकिस्‍तान में संभावित कैबिनेट को लेकर चर्चाएं तेज, जाने कौन क्‍या बनेगा

इस्‍लामाबाद, एएनआइ। पाकिस्‍तान के चुनाव आयोग द्वारा अभी फाइनल रिजल्‍ट घोषित किया जाना अभी बाकी है लेकिन नर्इ कैबिनेट को लेकर अभी से अटकलों का दौर शुरू हो गया है। पाकिस्‍तान के आम चुनावों के लिए अनौपचारिक नतीजों में तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के प्रमुख इमरान खान को पाकिस्‍तान के अगले प्रधानमंत्री के रूप में चित्रित किया गया है।

loksabha election banner

(नेशनल असेंबली के संभावित स्‍पीकर : डॉ. आरिफ अलवी)

जियो टीवी ने सूत्रों के हवाले से कहा है कि पाकिस्‍तान में 18 से 20 सदस्‍यों की नई कैबिनेट के लिए सलाह मशवरा किया जा रहा है। नेशनल असेंबली के स्‍पीकर पोस्‍ट के लिए चर्चाओं का दौर जारी है। जियो टीवी ने कहा है कि इस पोस्‍ट के लिए डॉ. आरिफ अलवी का नाम सामने आ रहा है। डिप्‍टी स्‍पीकर का पोस्‍ट गठबंधन के सदस्‍य जरताज गुल वजीर को दिए जाने की संभावना है।

(संभावित विदेश मंत्री :  शाह महमूद कुरैशी)

(संभावित आंतरिक मंत्री : परवेज खट्टक)

विदेश मंत्री के मजबूत दावेदार के रूप में शाह महमूद कुरैशी का नाम सामने हैं। ऐसी अटकलें हैं कि असस उमर को वित्‍त मंत्री को बनाया जा सकता है क्‍योंकि पार्टी अध्‍यक्ष इमरान खान ने चुनाव से पूर्व प्रमुख विकल्‍प के रूप में इन्‍हें बुलाया था। पूर्व मुख्‍यमंत्री परवेज खट्टक को आंतरिक मंत्री बनाया जा सकता है।

(संभावित वित्‍त मंत्री : असस उमर) 

सूत्रों के मुताबिक फवाद चौधरी को रक्षा मंत्री और शरीन मजारी को सूचना मंत्री बनाया जा सकता है। आवामी मुसलिम लीग के प्रमुख शेख राशिद अहमद को रेलवे मंत्रालय दिया जा सकता है। जियो टीवी ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि मखदूम खुशरो बख्तियार, मुराद सइद, सेनेट के सदस्‍य चौधरी सरवर, अजाम स्‍वाती, गुलाम सरवर खान, रमेश कुमार, अमीर लियाकत हुसैन और शहरीयार आफरीदी को नई कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.