Move to Jagran APP

भ्रष्टाचार मामले में पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का दामाद भी गिरफ्तार

रावलपिंडी के गैरिसन सिटी में कैप्टन (सेवानिवृत्त) मुहम्मद सफदर जैसे ही एक रैली का नेतृत्व करने आए उन्हें धर दबोचा गया।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Sun, 08 Jul 2018 09:25 PM (IST)Updated: Mon, 09 Jul 2018 07:37 AM (IST)
भ्रष्टाचार मामले में पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का दामाद भी गिरफ्तार
भ्रष्टाचार मामले में पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का दामाद भी गिरफ्तार

इस्लामाबाद, प्रेट्र। पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के दामाद को गिरफ्तार कर लिया गया है। रावलपिंडी के गैरिसन सिटी में कैप्टन (सेवानिवृत्त) मुहम्मद सफदर जैसे ही एक रैली का नेतृत्व करने आए उन्हें धर दबोचा गया।

loksabha election banner

नवाज शरीफ, उनकी बेटी मरियम और उनके पति मुहम्मद सफदर को विगत शुक्रवार को ही पनामा पेपर घोटाले के संबंध में जेल की सजा सुनाई गई है। इस्लामाबाद की जवाबदेही अदालत ने 68 वर्षीय शरीफ को आय से अधिक संपत्ति के मामले में दस साल कैद की सजा सुनाई और एक साल की सजा भ्रष्टाचार निरोधक प्राधिकरण (नैब) से सहयोग न करने पर सुनाई थी। शरीफ की यह दोनों सजाएं साथ चलेंगी।

नवाज शरीफ के अलावा उनकी 44 वर्षीय बेटी मरियम को इस मामले में सह आरोपित बनाया गया। उन्हें सात साल कैद की सजा सुनाई गई और एक साल की सजा नैब से असहयोग करने पर सुनाई। इसीतरह सफदर को नैब से असहयोग करने पर एक साल के सश्रम कारावास की सजा सुनाई गई। लेकिन सजा सुनाए जाने के बाद से वह भूमिगत हो गए थे।

लिहाजा, नैब के अफसरों ने रविवार को रावलपिंडी में पार्टी की एक रैली के दौरान सफदर को गिरफ्तार कर लिया। अफसर सफदर को जिस वाहन से ले जा रहे थे वह चारों ओर से वह तीन हजार लोगों से घिरा हुआ था। इससे पूर्व, एक आडियो संदेश के मुताबिक रविवार को ही सफदर ने कहा कि वह अपने सम्मान की खातिर प्रशासन के समक्ष आत्मसमर्पण कर देंगे।

इससे पहले, सफदर नेशनल एसेंबली और प्रांतीय एसेंबली के आगामी चुनावों में मानसेहरा से चुनाव लड़ने वाले थे, लेकिन सजा सुनाए जाने के बाद सफदर और उनकी पत्नी मरियम अब चुनाव नहीं लड़ सकते हैं। पनामा पेपर मामले में सुप्रीम कोर्ट ने पहले ही नवाज शरीफ को जीवन भर के लिए चुनाव लड़ने के आयोग्य घोषित कर दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.