Move to Jagran APP

पूर्व पीएम नवाज शरीफ इलाज के लिए आज जाएंगे लंदन, पाक सरकार ने की पहल

सूत्रों ने बताया‍ कि‍ शरीफ के भाई शहबाज रविवार को उन्‍हें इलाज के लिए लंदन स्थित एक अस्‍पताल ले जाएंगे। सरकार ने हार्ले स्ट्रीट क्लिनिक में शरीफ के इलाज के लिए व्यवस्था की है।

By Ramesh MishraEdited By: Published: Sat, 09 Nov 2019 02:46 PM (IST)Updated: Sat, 09 Nov 2019 03:03 PM (IST)
पूर्व पीएम नवाज शरीफ इलाज के लिए आज जाएंगे लंदन, पाक सरकार ने की पहल
पूर्व पीएम नवाज शरीफ इलाज के लिए आज जाएंगे लंदन, पाक सरकार ने की पहल

इस्‍लामाबाद, एजेंसी । पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की गंभीर बीमारी को देखते हुए पाकिस्‍तान सरकार ने उनके इलाज के बाहर जाने की मोहलत प्रदान की है। जियो न्‍यूज के सूत्रों ने बताया‍ कि‍ शरीफ के भाई शहबाज रविवार को उन्‍हें इलाज के लिए लंदन स्थित एक अस्‍पताल ले जाएंगे। परिवार ने हार्ले स्ट्रीट क्लिनिक में शरीफ के इलाज के लिए व्यवस्था की है। रिपोर्ट में कहा गया है कि शरीफ और शहबाज दोनों रविवार को पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) की लंदन यात्रा पर जाएंगे। उनकी बेटी मरियम नवाज ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। 

loksabha election banner

शहबाज लंदन से शरीफ के साथ जाएंगे और उन्होंने पहले ही हार्ले स्ट्रीट क्लीनिक में से एक में सलाहकारों से बात की है। इस अस्‍पताल में प्लेटलेट्स में गिरावट से पीड़ित मरीजों का इलाज किया जाता है। सोमवार के लिए हार्ले स्ट्रीट क्लिनिक में उनके लिए एक समय लिया गया है। उधर, शरीफ के परिवार ने पूर्व प्रधानमंत्री के इलाज के लिए लंदन में दो डॉक्टरों से संपर्क किया है। शरीफ का परिवार अमेरिका के न्यूयॉर्क में एक डॉक्टर के संपर्क में है।

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को अदालत से जमानत मिलने के बाद उनकी बेटी मरयम नवाज को भी रिहा कर दिया गया है। शरीफ को मंगलवार को ही छुट्टी मिल गई थी लेकिन उन्होंने बेटी मरयम के बिना घर जाने से इन्कार कर दिया था। अस्पताल में भर्ती मरयम ने कोर्ट के आदेशानुसार जमानत राशि और पासपोर्ट कोर्ट में जमा नहीं करवाए थे, इसकी वजह से उनकी रिहाई में देरी हुई। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.