इस्‍लामाबाद, एजेंसी । पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की गंभीर बीमारी को देखते हुए पाकिस्‍तान सरकार ने उनके इलाज के बाहर जाने की मोहलत प्रदान की है। जियो न्‍यूज के सूत्रों ने बताया‍ कि‍ शरीफ के भाई शहबाज रविवार को उन्‍हें इलाज के लिए लंदन स्थित एक अस्‍पताल ले जाएंगे। परिवार ने हार्ले स्ट्रीट क्लिनिक में शरीफ के इलाज के लिए व्यवस्था की है। रिपोर्ट में कहा गया है कि शरीफ और शहबाज दोनों रविवार को पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) की लंदन यात्रा पर जाएंगे। उनकी बेटी मरियम नवाज ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। 

शहबाज लंदन से शरीफ के साथ जाएंगे और उन्होंने पहले ही हार्ले स्ट्रीट क्लीनिक में से एक में सलाहकारों से बात की है। इस अस्‍पताल में प्लेटलेट्स में गिरावट से पीड़ित मरीजों का इलाज किया जाता है। सोमवार के लिए हार्ले स्ट्रीट क्लिनिक में उनके लिए एक समय लिया गया है। उधर, शरीफ के परिवार ने पूर्व प्रधानमंत्री के इलाज के लिए लंदन में दो डॉक्टरों से संपर्क किया है। शरीफ का परिवार अमेरिका के न्यूयॉर्क में एक डॉक्टर के संपर्क में है।

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को अदालत से जमानत मिलने के बाद उनकी बेटी मरयम नवाज को भी रिहा कर दिया गया है। शरीफ को मंगलवार को ही छुट्टी मिल गई थी लेकिन उन्होंने बेटी मरयम के बिना घर जाने से इन्कार कर दिया था। अस्पताल में भर्ती मरयम ने कोर्ट के आदेशानुसार जमानत राशि और पासपोर्ट कोर्ट में जमा नहीं करवाए थे, इसकी वजह से उनकी रिहाई में देरी हुई। 

Posted By: Ramesh Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस