Move to Jagran APP

शहबाज बोले, इमरान के खिलाफ रोज हो मानहानि केस की सुनवाई, विपक्षी नेता ने ठोका है 10 अरब का दावा

पाकिस्तान में विपक्ष के नेता शहबाज शरीफ ने प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) के खिलाफ दायर मानहानि मामले में कोर्ट से रोजाना सुनवाई का आग्रह किया है।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Sun, 13 Sep 2020 05:18 PM (IST)Updated: Sun, 13 Sep 2020 05:18 PM (IST)
शहबाज बोले, इमरान के खिलाफ रोज हो मानहानि केस की सुनवाई, विपक्षी नेता ने ठोका है 10 अरब का दावा
शहबाज बोले, इमरान के खिलाफ रोज हो मानहानि केस की सुनवाई, विपक्षी नेता ने ठोका है 10 अरब का दावा

लाहौर, एएनआइ। पाकिस्तान में विपक्ष के नेता शहबाज शरीफ ने प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) के खिलाफ दायर मानहानि मामले में कोर्ट से रोजाना सुनवाई का आग्रह किया है। शहबाज (Shehbaz Sharif) ने 2017 में यह मुकदमा दायर किया था। रविवार को शहबाज ने एक ट्वीट किया।

loksabha election banner

शहबाज शरीफ ने कहा, 'मैंने इमरान के खिलाफ 10 अरब रुपये की मानहानि का दावा किया है। सार्वजनिक तौर पर मेरी छवि खराब करने के लिए इमरान सरासर झूठ बोलते रहे। अब तक की सुनवाई में इमरान की ओर से 33 बार स्थगन प्रस्ताव दिया गया है। इमरान तीन साल बीत जाने के बाद भी कोर्ट में अपना लिखित जवाब दाखिल नहीं कर पाए हैं।'

जियो न्यूज के मुताबिक इमरान ने आरोप लगाया था कि पनामा पेपर्स मामले में चुप रहने के लिए शहबाज ने उन्हें 10 अरब की राशि घूस के तौर पर देने की पेशकश की थी। अप्रैल 2017 में शौकत खानम हॉस्पिटल के कार्यक्रम के दौरान इमरान ने यह बात कही और इसके बाद बार-बार सार्वजनिक रूप से इसे दोहराते रहे।

हालांकि, इमरान (Prime Minister Imran Khan) ने कभी उस शख्स का नाम नहीं बताया जो यह पेशकश लेकर उनके पास आया था। उन्होंने यह जरूर कहा कि वह शख्स पंजाब के मुख्यमंत्री का करीबी था। शहबाज 2013 से 2018 तक पंजाब के मुख्यमंत्री रह चुके हैं।

इस बीच भ्रष्‍टाचार को लेकर पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री इमरान खान घिरते नजर आ रहे हैं। पाकिस्तान में आर्थिक मामलों की नियामक संस्था 'द सिक्युरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन' ने सीपीईसी के चेयरमैन रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल असीम बाजवा के बेटों की पांच कंपनियों की जानकारियां अपनी वेबसाइट से हटा दी हैं। इस कदम की आलोचना हो रही है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.