इस्लामाबाद, एएनआइ। गिलगित-बाल्टिस्तान के मुद्दे पर आल पार्टी हुर्रियत कांफ्रेंस के नेताओं की बयानबाजी पर नेशनल पार्टी, जेकेजीबीएल के नेता सज्जाद रजा ने गहरी नाराजगी जताई है। उन्होंने कश्मीरियों से हुर्रियत नेताओं को गद्दार घोषित करने की मांग की है।

उल्लेखनीय है हुर्रियत पार्टी ने हाल ही में कहा है कि गिलगित-बाल्टिस्तान को पाकिस्तान में शामिल किए जाने पर उन्हें कोई आपत्ति नहीं है। रजा ने हुर्रियत नेताओं के खिलाफ किए एक ट्वीट में कहा कि ये लोग गिलगिट-बाल्टिस्तान से कोई वास्ता नहीं रखना चाहते। जबकि हम लोगों से उम्मीद करते हैं कि हम उनके पक्ष में आवाज उठाते रहें। अब तो मैं इन लोगों के खिलाफ हर जगह आवाज उठाऊंगा। मैं जम्मू-कश्मीर के लोगों से अपील करता हूं कि इन्हें गद्दार घोषित करें।

रजा ने एक ट्वीट में पाकिस्तान के पीएम इमरान खान की आलोचना करते हुए कहा कि उनकी सेना, भारतीय सेना के साथ हमेशा तनातनी की स्थिति में रहती है ताकि वे भारत का खौफ दिखाकर सेना के लिए भारी-भरकम बजट आवंटित करते रहें।

गौरतलब है कि इससे पहले संयुक्त राष्ट्र में सज्जाद रजा ने गुलाम कश्मीर के लोगों को बचाए जाने की अपील की थी। एक्टिविस्ट मोहम्मद सज्जाद रजा ने संयुक्त राष्ट्र में कहा था कि गुलाम कश्मीर में लोगों के साथ जानवरों जैसा व्यवहार हो रहा है।

उन्होंने गुहार लगाई थी कि हम पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के लोगों को बचाया जाए। पाकिस्तान हमारे साथ जानवरों जैसा व्यवहार कर रहा है, उसे रोका जाए। उन्होंने आगे कहा कि पाकिस्तान ने यहां के लोगों के सभी अधिकार छीन लिए हैं।

इसके अलावा उन्होंने पाक सरकार पर आरोप लगाया था कि आजाद कश्मीर चुनाव अधिनियम (2020) लागू कर हमारे राजनीतिक, नागरिक और संवैधानिक अधिकारों को छीन लिया गया है। हम अपने ही घर में देशद्रोही माने जाते हैं। वहीं, उन्होंने पाकिस्तान पर गुलाम कश्मीर और सीमापार भारत के युवाओं का ब्रेन वॉश करने का भी आरोप लगाया था। उन्होंने उम्मीद जताते हुए कहा था कि हमारी आवाज UN में जरूर सुनी जाएगी। हम UN से शांति की भीख मांगते हैं कि हमारे साथ न्याय किया जाए।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस