इस्लामाबाद, एएनआइ। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के नेता और पाकिस्तान के पूर्व प्रधान मंत्री नवाज शरीफ की एक तस्वीर वायरल हुई है। यह तस्वीर लंदन के एक रेस्तरां की बताई जा रही है, जिसे लेकर अब पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के नेताओं ने उनके गंभीर स्वास्थ्य को लेकर सवाल उठाए हैं। बता दें कि शरीफ को इलाज के लिए बीते 19 नवंबर को लंदन लाया गया था। भ्रष्टाचार मामले में जेल में बंद शरीफ की हालत ज्यादा खराब होने पर इस्लामाबाद हाई कोर्ट से इलाज के लिए उन्हें जमानत मिली थी।

संबंधित फोटो में, शरीफ, PML-N के अध्यक्ष शाहबाज शरीफ और उनके बेटे हमजा के साथ एक रेस्तरां में बैठे दिखाई दे रहे हैं। पाकिस्तानी अखबार डॉन ने बताया कि यह फोटो PTI की अगुवाई वाली पंजाब सरकार से नवाज को लंदन में लंबा विस्तार हासिल करने में समस्या पैदा हो सकती है।

नवाज शरीफ ने 23 दिसंबर को चिकित्सा उपचार के लिए लंदन जाने के लिए अदालत द्वारा अनुमति दी गई चार सप्ताह की अवधि की समाप्ति पर विदेश में अपने प्रवास पर विस्तार की मांग की थी। अपने आवेदन के साथ, शरीफ ने अपनी चिकित्सा रिपोर्ट संलग्न की थी। हालांकि, पंजाब सरकार द्वारा अभी शरीफ के आवेदन पर फैसला नहीं लिया जा सका है, सरकार द्वारा फिर से ताजा रिपोर्ट मांगी गई है।

संघीय मंत्री फवाद चौधरी ने कथित फोटो ट्वीट करते हुए पीएमएल-एन सुप्रीमो पर कटाक्ष किया। उन्होंने लिखा, 'लंदन की गहन देखभाल इकाई में, शरीफ का इलाज चल रहा है और वहां मौजूद सभी रोगी बेहतर महसूस कर रहे हैं।' बताया गया कि इस्लामाबाद में प्रधानमंत्री इमरान खान की अध्यक्षता में हुई बैठक में इस तस्वीर पर भी चर्चा हुई।

जैसे ही यह तस्वीर वायरल हुई, बुज़दार प्रशासन हरकत में आ गया और उसने अपने निजी चिकित्सक अदनान खान से शरीफ के स्वास्थ्य के बारे में नवीनतम रिपोर्ट मांगी। हालांकि, पीएमएल-एन ने शरीफ के स्वास्थ्य पर राजनीति करने के लिए पीटीआई नेताओं को लताड़ा और जवाब देते हुए स्पष्ट किया कि डॉक्टरों ने उन्हें पर्यावरण के बदलाव के लिए बाहर जाने की सलाह दी है।

लंदन में एक पीएमएल-एन नेता ने डॉन को बताया, 'डॉक्टरों ने नवाज शरीफ को पर्यावरण के बदलाव के लिए बाहर जाने की सलाह दी है। वे जोर देकर कहते हैं कि ज्यादा देर तक घर के अंदर रहना उनके स्वास्थ्य के लिए अच्छा नहीं होगा। इसलिए, शरीफ बाहर जाने लगे हैं। ताजी हवा खाने के लिए रविवार को शरीफ ने अपने परिवार के सदस्यों के साथ सैर की। एक रेस्तरां में एक चाय पी थी।' बता दें कि भ्रष्‍टाचार मामले में नवाज शरीफ को सात साल कैद की सजा दी गई है।

Posted By: Nitin Arora

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस