लाहौर, एनएनआइ। लाहौर में एक बहुत बड़ा हादसा हो गया है। इस दौरान 1 की मौत और 6 लोग घायल हो गए हैं। बताया जा रहा है कि लाहौर रेफ्रिजरेटर कार्यशाला में गैस भरने के दौरान यह विस्फोट हुआ। मतृक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है वहीं इस घायलों का इलाज चल रहा है। 

एक पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि प्रारंभिक जांच में सुझाव दिया गया था कि धमाका हुआ था क्योंकि गैस एक रेफ्रिजरेटर में भरी जा रही थी। उन्होंने कहा कि पास में 'सीरत-अन-नबी' सम्मेलन आयोजित किया जा रहा था। इस दौरा यह घटना हुई। पंजाब आतंकवाद विरोधी विभाग (CTD) के प्रवक्ता द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि विस्फोट के बारे में शाम 7.50 के  पास हुआ। मृतक व्यक्ति की पहचान 22 वर्षीय हाफिज महमूद के रूप में हुई।  हाफिज तकनीशियन था जो एक फ्रिज की मरम्मत का काम कर रहा था। वहीं घायलों की पहचान की जा रही है।

घटनास्थल पर पहुंचे बचाव अधिकारियों के साथ इस क्षेत्र को बंद कर दिया गया और बम निरोधक दस्ते को भेजा गया। घायलों को आपातकालीन सहायता और उपचार के लिए जिन्ना अस्पताल ले जाया गया। धमाके की जांच शुरू कर दी गई है। CTD के बयान के अनुसार, एक प्रयोगशाला रिपोर्ट जारी होने के बाद आगे के विवरण कल साझा किए जाएंगे।

पहले भी हो चुके हैं धमाके

यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी लाहौर में कई धमाके हो चुके हैं। इससे पहले 8 मई 2019 को लाहौर के सूफी दरगाह के पास बड़ा धमाका हुआ था। इस दौरान 9 लोगों की मौत हो गई थी। जबकि काफी संख्या में लोग घायल हो गए थे। 

यह नहीं इससे पहले 8 अगस्त 2017 को भी लाहौर में एक ट्रक में धमाका हुआ था। इस दौरान कम से कम 22 लोग घायल हो गए थे। यही नहीं 25 जुलाई 2017 को भी एक बम धमाका हुआ था। इस दौरान 26 लोगों की मौत हुई थी। 

Posted By: Pooja Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस