Move to Jagran APP

तीसरी शादी के बाद अब इस मामले में फंसे इमरान खान, सरकार को लगाया चूना

एक बार फिर पीटीआई प्रमुख इमरान खान सुर्खियों में हैं। इमरान खान पर निजी यात्रा के लिए सरकारी हेलीकॉप्टरों का दुरुपयोग करने का आरोप।

By Nancy BajpaiEdited By: Published: Sat, 03 Feb 2018 11:11 AM (IST)Updated: Sat, 03 Feb 2018 12:19 PM (IST)
तीसरी शादी के बाद अब इस मामले में फंसे इमरान खान, सरकार को लगाया चूना
तीसरी शादी के बाद अब इस मामले में फंसे इमरान खान, सरकार को लगाया चूना

इस्लामाबाद (एएनआइ)। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ (पीटीआई) प्रमुख इमरान खान एक बार फिर सुर्खियों में हैं। इस बार उन पर सरकारी हेलीकॉप्टरों का दुरुपयोग करने का आरोप लगा है। जिसको लेकर पाकिस्तान के राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो ने उनपर कार्रवाई की है। हालांकि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ इन सभी आरोपों को सिरे से खारिज कर रही है।

loksabha election banner

इमरान पर कार्रवाई के निर्देश

निजी यात्राओं के लिए सरकारी हेलीकॉप्टरों का दुरुपयोग करने के लिए राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश किए हैं। डॉन के खबर के मुताबिक, एनएबी अध्यक्ष जावेद इकवाल ने खैबर पख्तुनख्वा (केपी) के डायरेक्टर जनरल (डीजी) को पीटीआई प्रमुख इमरान खान के खिलाफ जांच कराने का निर्देश दिया है। पाकिस्तान के तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान ने केपी के मुख्यमंत्री के आधिकारिक हेलीकाप्टरों का इस्तेमाल किया है। बता दें कि खैबर पख्तुनख्वा (केपी) पाकिस्तान का एक प्रान्त है। इसे सूबा-ए-सरहद के नाम से भी जाना जाता है जो अफगानिस्तान की सीमा पर स्थित है।

सस्ते दरों पर 74 घंटे की निजी यात्रा

पाकिस्तान के शीर्ष भ्रष्टाचार विरोधी संगठन के मुताबिक, इमरान खान ने सस्ते दरों पर 74 घंटे के निजी यात्राओं के लिए सरकारी हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल किया। बताया गया कि इमरान ने 22 घंटों के लिए एमआई-17 विमान और Ecureuil विमान का 52 घंटे तक इस्तेमाल किया है। प्रति घंटे एक उड़ान में का खर्च 28,000 रुपये था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, 74 घंटे की उड़ान में करीब 2,107 मिलियन रुपये का खर्च आया है

पीटीआई ने आरोपों को किया खारिज

हालांकि, पीटीआई ने इस आरोप को खारिज करते हुए एनएबी से अन्य प्रांतों और राजनीतिक दलों द्वारा सरकारी हेलिकॉप्टरों के दुरुपयोग की जांच करने का आग्रह किया है। सर्कुलर के अनुसार, केपी के मुख्यमंत्री परवेज खट्टक ने अपने अधिकार का दुरुपयोग करते हुए अनाधिकारिक रूप से पीटीआई के प्रमुख को राज्य के स्वामित्व वाले हेलीकाप्टर का इस्तेमाल करने की अनुमति दी थी। जिओ न्यूज के मुताबिक, पीटीआई प्रमुख (जिनकी पार्टी खैबर पख्तुनख्वा को नियंत्रित करती है) ने अन्य स्थानों के अलावा बानी गाला, इस्लामाबाद, मरदान, पेशावर, एबटाबाद, हरीपुर, स्वात, नथिया गली, कोहट, बट्टग्राम और चकदारा से उड़ान भरने के लिए हेलीकाप्टरों का इस्तेमाल किया।

बीते महीने तीसरी शादी को लेकर सुर्खियों में रहे इमरान

बता दें कि नए साल की शुरुआत में पूर्व क्रिकेटर और पीटीआई के प्रमुख इमरान खान अपनी तीसरी शादी को लेकर सुर्खियों में रहे। कहा जा रहा था कि इमरान खान ने आध्यात्म से जुड़ी महिला से निकाह कर लिया है। मीडिया में मामला उछलने के बाद इमरान खान ने तीसरी बार निकाह की खबरों का खंडन किया। हालांकि इमरान ने यह जरूर माना कि उन्होंने आध्यात्मिक झुकाव रखने वाली एक महिला को शादी के लिए प्रपोज किया था। खबरों में यह दावा किया गया था कि इमरान ने एक जनवरी को लाहौर में निकाह कर लिया है। यह शादी बेहद गुपचुप ढंग से हुई, जिसमें इमरान के बेहद करीबी दोस्त और कुछ रिश्तेदार ही शामिल हुए थे। गौरतलब है कि इमरान ने 1995 में ब्रिटिश मूल की जेमिमा स्मिथ से पहली शादी की थी। उनकी यह शादी नौ साल तक चली। जेमिमा से 2004 में उनका तलाक हो गया। इसके बाद 2015 में उन्होंने टीवी एंकर रेहम खान से दूसरी शादी की थी। यह शादी ज्यादा दिन नहीं चली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.