Move to Jagran APP

Pakistan Political Crisis: अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के बीच आज रात राष्ट्र को संबोधित करेंगे इमरान खान

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान गुरुवार रात देश को संबोधित करेंगे। यह कार्यक्रम बुधवार को निर्धारित था जो बाद में स्थगित कर दिया गया था। खबर थी कि इमरान खान प्रधानमंत्री के पद से इस्तीफा भी दे सकते हैं।

By Monika MinalEdited By: Published: Thu, 31 Mar 2022 02:13 PM (IST)Updated: Thu, 31 Mar 2022 02:43 PM (IST)
Pakistan Political Crisis: अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के बीच आज रात राष्ट्र को संबोधित करेंगे इमरान खान
प्रधानमंत्री इमरान खान आज रात देश को करेंगे संबोधित

इस्लामाबाद, एजेंसी। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान गुरुवार रात देश को संबोधित करने वाले हैं।पाकिस्तान की स्थानीय मीडिया के अनुसार, निचले सदन में प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ पेश किए गए अविश्वास प्रस्ताव पर भी चर्चा आज ही होगी। निचले सदन का कार्यक्रम शाम चार बजे से शुरू होगा। इससे पहले खबर थी कि बुधवार को प्रधानमंत्री देश को संबोधित करने वाले थे, लेकिन बाद में कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया। प्रधानमंत्री की पार्टी PTI  के सांसद फैसल जावेद खान ने बताया था कि  बुधवार के लिए निर्धारित इमरान खान के संबोधन को स्थगित कर दिया गया है।  

loksabha election banner

विपक्ष का दावा- सरकार गिराने के लिए है 175 सांसदों का समर्थन

विपक्ष ने दावा किया था कि उन्‍हें सरकार गिराने के लिए 175 सदस्‍यों का समर्थन हासिल है। पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट ( PDM) के अध्यक्ष मौलाना फजलुर रहमान ने भी कहा था कि विपक्ष को 175 सांसदों का समर्थन प्राप्त हो गया है। बता दें कि प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारित करने के लिए विपक्ष को केवल 172 सदस्यों के समर्थन की जरूरत है। हालांकि, सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) को एक और झटका लगा है। PTI की सहयोगी मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट-पाकिस्तान (MQM-P) ने सत्तारूढ़ गठबंधन से अपना नाता तोड़ लिया है। यही नहीं, मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट-पाकिस्तान (MQM-P) ने विपक्ष के साथ एक समझौते पर दस्‍तखत भी किया है।

सत्‍तारूढ़ गठबंधन से बाहर निकलने की घोषणा MQM-P के संयोजक डा. खालिद मकबूल सिद्दीकी (Khalid Maqbool Siddiqui) ने शीर्ष विपक्षी नेताओं शहबाज शरीफ (Shehbaz Sharif), मौलाना फजलुर रहमान (Maulana Fazlur Rehman) और बिलावल भुट्टो जरदारी (Bilawal Bhutto Zardari) के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में की। 

बता दें कि इमरान खान की पार्टी PTI के सदन में 155 सांसद हैं, जिसमें से कई बगावत पर उतर आए हैं। यही नहीं, मौजूदा वक्‍त में इमरान खान को कई सहयोगी दलों से भी झटका लगा है। पाकिस्तान के इतिहास में अब तक किसी भी प्रधानमंत्री को अविश्वास प्रस्ताव के जरिए नहीं हटाया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.