Move to Jagran APP

मासूम जैनब की मौत से जल रहा पाकिस्तान, पुलिस के हाथ अब भी खाली

मासूम जैनब की हत्या और बलात्कार मामले में अब भी पाकिस्तान की पुलिस के हाथ खाली हैं।

By Nancy BajpaiEdited By: Published: Mon, 15 Jan 2018 11:08 AM (IST)Updated: Mon, 15 Jan 2018 11:09 AM (IST)
मासूम जैनब की मौत से जल रहा पाकिस्तान, पुलिस के हाथ अब भी खाली
मासूम जैनब की मौत से जल रहा पाकिस्तान, पुलिस के हाथ अब भी खाली

लाहौर (आइएएनएस)। सात साल की मासूम जैनब के बलात्कार और हत्या के मामले में अब भी पाकिस्तान की पुलिस के हाथ खाली हैं। कचरे के ढेर में मासूम जैनब का शव बरामद होने के पांच दिन बाद आरोपी की दो तस्वीरें जारी करने के बावजूद पुलिस को अब तक कोई बड़ी सफलता नहीं मिली है।

loksabha election banner

जांच के लिए जेआईटी का गठन 

पाकिस्तान के डॉन अखबार के मुताबिक रविवार को पंजाब के इंस्पेक्टर जनरल आरिफ नवाज ने इस केस में अबतक कोई सफलना न मिलने की बात स्वीकारी है। बता दें कि अधिकारियों ने सात साल की मासूम जैनाब के बलात्कार और हत्या की जांच के लिए संयुक्त जांच दल (जेआईटी) का गठन किया है। पिछले दो सालों में पाकिस्तान के कसूर शहर में इस तरह का यह 12वां मामला दर्ज किया गया है।

पीड़ित परिवारों से मिला जांच दल 

इस बीच जांच दल ने सभी पीड़ित परिवारों के साथ बैठक की है, जिसमें जैनाब का परिवार भी शामिल था। बैठक के दौरान मौजूद एक अधिकारी के हवाले से अखबार ने कहा कि परिवार को संभावित अपराधी का एक नया स्केच दिया गया और पूछा गया कि क्या उनमें से कोई उसे जानता है। हालांकि, स्केच को पहचान नहीं जा सका। इस बीच पुलिस ने संदिग्ध आरोपी की एक और स्पष्ट तस्वीर जारी की गई है, जो कि पहले सप्ताह में रिलीज हुई फुटेज में जैनब के साथ देखा गया।

जांच से असंतुष्ट जैनब का परिवार 

हालांकि जैनब के परिवार ने केस में कोई प्रगति न देखते हुए जांच से असंतुष्ट जताई है। पीड़ित के पिता ने अधिकारियों से अपील की कि उनकी बेटी का शव बरामद होने के बाद शहर में हुए विरोध प्रदर्शन के दौरान गिरफ्तार किए गए सभी लोगों को रिहा कर दिया गया। इस बीच जैनब की बलात्कार और हत्या के मामले में अपराधियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग और देश में बच्चों की सुरक्षा के लिए देशव्यापी विरोध रविवार को भी जारी रहा।

जैनब की मौत से हिला पाकिस्तान 

बता दें कि चार फरवरी को पाकिस्तान के कसूर शहर में सात साल की जैनव अंसी कुरान की क्लास के लिए जाते वक्त रास्ते से गायब हो गई थी, उसके कुछ दिन बाद जैनब का शव कचरे के ढेर में पड़ा मिला। इस घटना ने पूरे कसूर शहर को हिलाकर रख दिया और शहर में दंगा भड़क गया। मासूम जैनब को आखिरी बार एक सीसीटीवी फुटेज में अज्ञात आदमी का हाथ पकड़ कर जाते हुए देखा गया। जब ये हादसा हुआ उस वक्त बच्ची के माता-पिता सऊदी अरब में थे। जैनब को इंसाफ दिलाने के लिए पाकिस्तान में ही नहीं बल्कि भारत और अन्य देशों में भी आवाज बुलंद होती दिखी हैं। सोशल मीडिया पर 'जस्टिस ऑर जैनब' हैशटैग से आक्रोशित लोग दुष्कर्मी की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।


जैनब को इंसाफ दिलाने के लिए एंकर ने गोद में बिठाई अपनी बच्ची

मासूम जैनब को इंसाफ दिलाने के लिए पाकिस्तान की एक टीवी एंकर लाइव अपनी बच्ची को गोद में लेकर बैठी। उसने पूरे बुलेटिन बच्ची को गोद में लेकर पढ़ा। समा चैनल की इस एंकर का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ। इस वीडियो में वे एक मां के दर्द और डर को बयां करती नजर आईं। 

यह भी पढ़ें: दुष्‍कर्म के बाद बच्‍ची की हत्‍या पर पाक में बवाल, बेटी लेकर स्‍टूडियो पहुंची एंकर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.