Move to Jagran APP

नवाज शरीफ की चाय पीते हुए तस्‍वीरें हुई वायरल, पाकिस्‍तान में उनके स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर बहस छिड़ी

नवाज शरीफ की इस तस्वीर के सोशल मीडिया पर वायरल होते ही पिछले दिनों पाकिस्‍तान में टॉप ट्रेंड बन गई। साथ ही शरीफ के स्वास्थ्य को लेकर बहस छिड़ गई।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Mon, 01 Jun 2020 05:32 PM (IST)Updated: Mon, 01 Jun 2020 05:39 PM (IST)
नवाज शरीफ की चाय पीते हुए तस्‍वीरें हुई वायरल, पाकिस्‍तान में उनके स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर बहस छिड़ी
नवाज शरीफ की चाय पीते हुए तस्‍वीरें हुई वायरल, पाकिस्‍तान में उनके स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर बहस छिड़ी

इस्लामाबाद, एजेंसी। पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ की लंदन में पिछले दिनों ली गई एक तस्वीर वायरल हो रही है। इसे लेकर पाकिस्तान में नवाज शरीफ की सेहत को लेकर बहस छिड़ गई है। तस्वीर में वह परिवार के साथ लंदन के एक कैफे में चाय पीते हुए दिख रहे हैं। इस दौरान उनके साथ उनकी पोतियां भी बैठी हुई थीं। इस फोटो के सामने आने के बाद इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के सदस्यों ने नवाज शरीफ के स्वास्थ्य पर सवाल उठाने शुरू कर दिए हैं। उनका कहना है कि भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना करने के लिए  पाकिस्तान वापस लाया जाए। 

prime article banner

पाकिस्‍तान में टॉप ट्रेंड बन गई नवाज शरीफ की तस्‍वीर 

इस तस्वीर के सोशल मीडिया पर वायरल होते ही पिछले दिनों पाकिस्‍तान में टॉप ट्रेंड बन गई। साथ ही शरीफ के स्वास्थ्य को लेकर पूरे पाकिस्तान में बहस छिड़ गई। उनके विरोधियों ने सवाल उठाया कि जब उनका स्‍वास्‍थ्‍य बेहतर है तो पाकिस्तान वापस क्यों नहीं आ सकते हैं। वहीं, शरीफ समर्थकों ने उनके अच्छे स्वास्थ्य को देखकर खुशी जाहिर की।

लंदन के एक कैफे में चाय पीते हुए देखा गया 

पिछले दिनों 70 वर्षीय नवाज शरीफ को अपनी पोतियों के साथ लंदन में एक कैफे में बैठे देखा गया। वह एक नीले रंग की सलवार कमीज और टोपी पहने हैं। इस दौरान उनका स्वास्थ्य ठीक दिखार्इ दे रहा है। पाकिस्‍तान के कुछ मंत्रियों ने उनके स्वास्थ्य की प्रकृति के बारे में संदेह जाहिर करते हुए कहा कि नवाज शरीफ लंदन की सड़कों पर घूम रहे हैं। उन्होंने इस COVID-19 के कठिन समय में भी मास्क पहनने की भी जहमत नहीं उठाई।

इमरान खान की पार्टी ने लगाए सवालों की झड़ी 

विज्ञान और प्रद्योगिकी मंत्री फवाद चौधरी ने कहा कि कैफे में चाय पीते हुए नवाज शरीफ की यह तस्वीर हमारे कानून और न्यायिक प्रणाली को उजागर कर रही है। इससे यह भी पता चलता है कि लोग देश में जवाबदेही प्रणाली पर कितना भरोसा कर सकते हैं। पीएम इमरान खान के सलाहकार शाहबाज गिल ने कहा कि पूर्व पीएम अदालत में झूठ बोल कर विदेश चले गए थे। गिल ने कहा कि शरीफ पाकिस्‍तान के लोगों को मूर्ख समझते हैं। उन्होंने शरीफ को उनके खिलाफ चल रहे भ्रष्टाचार के मामलों का सामना करने के लिए देश में लौटने के लिए कहा।

जनवरी में भी एक तस्‍वीर हुई थी वायरल 

ज्ञात हो कि इससे पहले जनवरी के महीने में भी लंदन के एक रेस्तरां में पूर्व पीएम की चाय पीते हुए एक तस्वीर वायरल हुई थी, तब भी उनकी बहुत आलोचना हुई थी। यहां तक कि पाकिस्‍तान के पीएम इमरान खान ने भी उसकी आलोचना की थी। उस दौरान संदेह जताया गया था कि वह "कुछ सौदे के तहत" पाक से बाहर चले गए हैं।

पीएमएल एन की प्रवक्ता मरियम औरानजेब ने इस और पिछली लीक हुई तस्वीरों का बचाव करते हुए कहा कि शरीफ डॉक्टरों की सलाह के बाद टहलने निकले थे। ज्ञात हो कि कोर्ट के आदेश के बाद एक प्रतिरक्षा प्रणाली विकार से पीड़ित नवाज शरीफ इलाज कराने के लिए विदेश चले गए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.