Move to Jagran APP

पाकिस्तान में घरेलू फ्लाइट की संख्या बढ़ाएगा PIA

PIA ने कराची लाहौर व इस्लामाबाद के लिए रोज अपनी उड़ानों की संख्या बढ़ाने का ऐलान किया है।

By Monika MinalEdited By: Published: Mon, 13 Jul 2020 12:53 PM (IST)Updated: Mon, 13 Jul 2020 12:53 PM (IST)
पाकिस्तान में घरेलू फ्लाइट की संख्या बढ़ाएगा PIA
पाकिस्तान में घरेलू फ्लाइट की संख्या बढ़ाएगा PIA

इस्लामाबाद, आइएएनएस। यात्रा आवश्यकताओं की संशोधित नियमों के मद्देनजर पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय एयरलाइंस ( Pakistan International Airlines, PIA) ने घरेलू उड़ानों की संख्या को बढ़ाने का फैसला किया है। फ्लैग करियर के लिए प्रवक्ता के अनुसार, कराची, लाहौर, इस्लामाबाद, पेशावर और क्वेटा के लिए फ्लाइट की संख्या बढ़ाई जाएगी। उन्होंने बताया कि हर दिन PIA की दो फ्लाइट कराची और इस्लामाबाद के बीच चलाई जाएगी और लाहौर व कराची के बीच एक फ्लाइट का संचालन होगा।

loksabha election banner

प्रवक्ता ने बताया कि सऊदी अरब, इराक व सेंट्रल एशियाई राज्यों के लिए विशेष फ्लाइट का संचालन जारी रहेगा वहीं संयुक्त अरब एमीरात से आने जाने वाली फ्लाइट को एक बार फिर जल्द ही शुरू किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि पिछले माह PIA के एक फ्लाइट क्रैश होने के बाद की गई जांच में पाकिस्तानी पायलटों के फर्जी सर्टिफिकेशन का खुलासा हुआ। इसके बाद पाकिस्तान में तो कई पायलटों को नौकरी से हटाया गया वहीं अन्य देशों में भी पाकिस्तानी पायलटों के खिलाफ कार्रवाई की गई।

पायलटों के फर्जी सर्टिफिकेट को लेकर यूरोपीय यूनियन ने सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआइए) की उड़ानों पर छह महीने के लिए रोक लगा दी। इसके बाद पाकिस्तान ने यूरोपीय देशों के लिए पीआइए की सेवा ठप करने की घोषणा की है।

पाकिस्तान में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़कर 2 लाख 51 हजार 6 सौ 25 हो गए वहीं इस घातक वायरस के कारण अब तक देश में 5 हजार 2 सौ 66 लोगों की मौत हो चुकी है। डॉन पर मौजूद नवीनतम आंकड़ों के अनुसार कुल 1 लाख 61 हजार 9 सौ 17 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। सिंध में अब तक 1 लाख 5 हजार 5 सौ 33 लोग संक्रमित हो चुके हैं और यहां के पंजाब प्रांत में 87 हजार 43 मामले हैं। इस बीच फेडरल सरकार ने नेशनल कमांड एंड ऑपरेशन सेंटर (NCOC) के साथ मीटिंग कर कोविड-19 के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए नीति बनाने की मंशा जाहिर की। उन्होंने यह फैसला आगामी त्योहर ईद अल अजहा के मद्देनजर लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.