इस्लामाबाद, आइएएनएस। यात्रा आवश्यकताओं की संशोधित नियमों के मद्देनजर पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय एयरलाइंस ( Pakistan International Airlines, PIA) ने घरेलू उड़ानों की संख्या को बढ़ाने का फैसला किया है। फ्लैग करियर के लिए प्रवक्ता के अनुसार, कराची, लाहौर, इस्लामाबाद, पेशावर और क्वेटा के लिए फ्लाइट की संख्या बढ़ाई जाएगी। उन्होंने बताया कि हर दिन PIA की दो फ्लाइट कराची और इस्लामाबाद के बीच चलाई जाएगी और लाहौर व कराची के बीच एक फ्लाइट का संचालन होगा।

प्रवक्ता ने बताया कि सऊदी अरब, इराक व सेंट्रल एशियाई राज्यों के लिए विशेष फ्लाइट का संचालन जारी रहेगा वहीं संयुक्त अरब एमीरात से आने जाने वाली फ्लाइट को एक बार फिर जल्द ही शुरू किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि पिछले माह PIA के एक फ्लाइट क्रैश होने के बाद की गई जांच में पाकिस्तानी पायलटों के फर्जी सर्टिफिकेशन का खुलासा हुआ। इसके बाद पाकिस्तान में तो कई पायलटों को नौकरी से हटाया गया वहीं अन्य देशों में भी पाकिस्तानी पायलटों के खिलाफ कार्रवाई की गई।

पायलटों के फर्जी सर्टिफिकेट को लेकर यूरोपीय यूनियन ने सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआइए) की उड़ानों पर छह महीने के लिए रोक लगा दी। इसके बाद पाकिस्तान ने यूरोपीय देशों के लिए पीआइए की सेवा ठप करने की घोषणा की है।

पाकिस्तान में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़कर 2 लाख 51 हजार 6 सौ 25 हो गए वहीं इस घातक वायरस के कारण अब तक देश में 5 हजार 2 सौ 66 लोगों की मौत हो चुकी है। डॉन पर मौजूद नवीनतम आंकड़ों के अनुसार कुल 1 लाख 61 हजार 9 सौ 17 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। सिंध में अब तक 1 लाख 5 हजार 5 सौ 33 लोग संक्रमित हो चुके हैं और यहां के पंजाब प्रांत में 87 हजार 43 मामले हैं। इस बीच फेडरल सरकार ने नेशनल कमांड एंड ऑपरेशन सेंटर (NCOC) के साथ मीटिंग कर कोविड-19 के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए नीति बनाने की मंशा जाहिर की। उन्होंने यह फैसला आगामी त्योहर ईद अल अजहा के मद्देनजर लिया है।

Posted By: Monika Minal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस