Move to Jagran APP

पाक में डॉक्‍टरों की मांग पर सेना की दरियादिली, कोरोना से लड़ने को पीपीई देने का किया वादा

पाकिस्तानी सेना (Pakistans military) ने वादा किया है कि डॉक्टरों को कोरोना से लड़ने के लिए रक्षा कवच उपकरण यानी PPE उपकरण मुहैया कराएगी।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Wed, 08 Apr 2020 03:52 PM (IST)Updated: Wed, 08 Apr 2020 04:38 PM (IST)
पाक में डॉक्‍टरों की मांग पर सेना की दरियादिली, कोरोना से लड़ने को पीपीई देने का किया वादा
पाक में डॉक्‍टरों की मांग पर सेना की दरियादिली, कोरोना से लड़ने को पीपीई देने का किया वादा

क्‍वेटा, एजेंसियां। पाकिस्‍तान में डॉक्‍टरों की मांग पर सेना ने संज्ञान लिया है। पाकिस्तानी सेना (Pakistan's military) ने वादा किया है कि डॉक्टरों को कोरोना से लड़ने के लिए रक्षा कवच उपकरण (PPE, Personal Protective Equipment) उपकरण मुहैया कराएगी। बीते दिनों पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में कोरोना मरीजों के इलाज में जरूरी मेडिकल सुरक्षा किट की मांग करने पर कुछ डॉक्टरों समेत स्वास्थ्य कर्मियों को गिरफ्तार कर लिया गया था। 

loksabha election banner

उल्‍लेखनीय है कि बलूचिस्तान प्रांत में डॉक्‍टरों ने सोमवार को मुख्यमंत्री के आवास के बाहर पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्यूपिमेंट यानी PPE किट की मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन किया था। प्रदर्शन में शामिल यंग डॉक्टर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष यासिर खान की मानें तो इस मांग कर रहे स्वास्थ्य कर्मियों पर पुलिस ने डंडे बरसाए थे। बलूचिस्तान प्रांत की राजधानी क्वेटा में 47 डॉक्टरों को हिरासत में लिया गया था। हालांकि, उसी दिन डॉक्टरों को रिहा कर दिया गया था।

सेना की ओर से आधिकारिक बयान में कहा गया है कि पीपीई (Personal Protective Equipment) समेत अन्य आपात चिकित्सीय उपकरणों को क्वेटा भेजा जा रहा है। वहीं डॉक्टरों का आरोप है कि पुलिस ने उनके साथ गलत व्यवहार किया और कुछ सहकर्मियों के साथ मार-पीट भी की। आरोप लगाने वाले डॉक्टरों ने अपने नाम नहीं बताए हैं। ऐसा इसलिए क्‍योंकि नाम के साथ बयान देने के बाद उन पर कार्रवाई हो सकती है।

उल्‍लेखनीय है कि पाकिस्तान में कोरोना वायरस की चपेट में आए दो डॉक्टरों की मौत हो चुकी है। देश में अब तक संक्रमण के 4,004 मामले आए हैं जबकि 54 लोग इस बीमारी से मारे जा चुके हैं। इनमें से कई मामले पड़ोसी ईरान के तीर्थस्थलों से लौटे लोगों से जुड़े हैं। पाकिस्‍तानी प्रशासन ने 14 अप्रैल तक देशव्‍यापी लॉकडाउन की घोषणा की है। ईरान के अधिकारियों का कहना है कि जिन लोगों में लक्षण नहीं दिख रहे हैं अब उनकी भी जांच की जाएगी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.