Move to Jagran APP

Surgical Strike2 : पाकिस्‍तानी पत्रकारों ने इमरान सरकार के दावों पर उठाए सवाल

आतंकी संगठन जैश ए मुहम्मद के ट्रेनिंग कैंप पर भारतीय वायु सेना के हमले को लेकर पाकिस्तान सरकार के दावे पर वहां के एक पत्रकार ने ही सवाल उठाए हैं।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Wed, 27 Feb 2019 12:12 AM (IST)Updated: Wed, 27 Feb 2019 01:19 AM (IST)
Surgical Strike2 : पाकिस्‍तानी पत्रकारों ने इमरान सरकार के दावों पर उठाए सवाल
Surgical Strike2 : पाकिस्‍तानी पत्रकारों ने इमरान सरकार के दावों पर उठाए सवाल

 इस्लामाबाद, प्रेट्र। आतंकी संगठन जैश ए मुहम्मद के ट्रेनिंग कैंप पर भारतीय वायु सेना के हमले को लेकर पाकिस्तान सरकार के दावे पर वहां के एक पत्रकार ने ही सवाल उठाए हैं। हालांकि, बाकी के मीडिया ने सरकारी बयान का ही अलाप किया या फिर उन्हें ऐसा करने के लिए मजबूर कर दिया गया।

loksabha election banner

हमले को लेकर इमरान सरकार, उनके मंत्री और सेना ने दावा किया कि भारतीय लड़ाकू विमानों ने नियंत्रण रेखा और पाकिस्तानी वायु सीमा क्षेत्र का उल्लंघन किया। यह भी कहा कि भारतीय विमान सिर्फ तीन से चार किलोमीटर अंदर तक ही आए थे।

सरकार के इस दावे पर पाकिस्तान के वरिष्ठ पत्रकार इफ्तिखार अहमद ने सवाल उठाया। एक टीवी चैनल से बातचीत में अहम ने कहा कि अगर बात इतनी सी थी, तो इमरान सरकार को यह स्पष्ट करने में 12 घंटे से ज्यादा का वक्त क्यों लग गया।

लेकिन इफ्तिखार अहमद के इतना कहते ही टीवी चैनल ने उनके बयान को काट दिया और उनके साथ बातचीत रोक दी। वहीं, एक अन्य वरिष्ठ पत्रकार अंजुम राशिद ने कहा कि पाकिस्तानी मीडिया को युद्ध के लिए उन्माद नहीं पैदा करना चाहिए, क्योंकि इससे किसी का फायदा नहीं होगा। उन्होंने कहा कि हमें भारत पर दबाव बनाने के लिए इसे अंतरराष्ट्रीय समुदाय के सामने ले जाना चाहिए।

वहीं, वरिष्ठ पत्रकार अंसार अब्बासी ने अपनी सरकार से सवाल किया कि हम भारतीय लड़ाकू विमानों को क्यों नहीं मार गिराए। वहीं, एक टीवी चैनल के एंकर सैयद तलत हुसैन ने तंज करते हुए कहा, 'यह बहुत दुखद था कि भारत के हमले के छह घंटे बाद विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने अपने दफ्तर में आपात बैठक बुलाई। इससे तेज चाल तो कछुआ भी चल सकता था।'

हालांकि, जाने-माने पत्रकार और जियो टीवी के एंकर हामिद मीर ने जैश के आतंकी कैंप को ध्वस्त करने के भारत के दावे पर सवाल उठाए। ज्यादातर मीडिया और पत्रकारों ने यही लाइन पकड़ी। सभी ने पाक सरकार के पक्ष को ही दिखाया। लेकिन मंगलवार को दिन भर टीवी चैनलों पर भारतीय हमले की खबरें ही छाई रहीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.