Move to Jagran APP

पाकिस्तान सरकार ने दिए अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का संचालन शुरु करने का आदेश

पाकिस्तान सरकार ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के संचालन को फिर से शुरु करने का आदेश दिया।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Sat, 20 Jun 2020 12:55 PM (IST)Updated: Sat, 20 Jun 2020 12:55 PM (IST)
पाकिस्तान सरकार ने दिए अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का संचालन शुरु करने का आदेश
पाकिस्तान सरकार ने दिए अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का संचालन शुरु करने का आदेश

इस्लामाबाद, आइएएनएस। पाकिस्तान सरकार ने शनिवार से ग्वादर और तुरबत हवाईअड्डों को छोड़कर देश के सभी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डों के लिए अंतरराष्ट्रीय उड़ान परिचालन फिर से शुरू करने की अनुमति दे दी है।

prime article banner

डॉन समाचार ने बताया कि एविएशन डिवीजन के प्रवक्ता अब्दुल सत्तार खोखर ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि  स्वास्थ्य प्रोटोकॉल के अनुसार, वर्तमान कोरोना वायरस (COVID-19) स्थिति और कार्यान्वयन में समय-समय पर सक्षम प्राधिकारी द्वारा तय की गई अंतर्राष्ट्रीय उड़ान संचालन की अनुमति प्रतिबंध और सीमाओं के अधीन होगी।

 इसके अलावा, कार्गो, विशेष और राजनयिक उड़ानों को प्रचलन में प्रक्रिया के अनुसार अधिकृत किया जाना जारी रहेगा। प्रवक्ता ने कहा कि प्रासंगिक लागू मानक संचालन प्रक्रियाओं के लिए सभी एयरलाइन ऑपरेटरों के लिए अनिवार्य होगा।

नई नीति का कार्यान्वयन शनिवार से शुरू होगा, जिसमें सरकार ने कहा था कि दुनिया भर में फंसे पाकिस्तानियों को वापस लाने की क्षमता में  वृद्धि होगी। इस बीच, सिविल एविएशन अथॉरिटी ने शुक्रवार रात को एक NOTAM (एयरमेन को नोटिस) जारी किया, जिसके बाद सरकार ने ग्वादर और तुरबत को छोड़कर देश के सभी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डों के लिए अंतरराष्ट्रीय यात्री और चार्टर उड़ानों को अधिकृत कर दिया, डॉन न्यूज रेक ने कहा- NOTAM ने कहा सभी एयरलाइनों और ऑपरेटरों को समय-समय पर जारी लागू संबंधित मानक संचालन प्रक्रियाओं (एसओपी) का पालन करना होगा।

वहीं दूसरी तरफ कोरोना वायरस को रोकने के लिए पाकिस्तान में लॉकडाउन का पालन किया जा रहा है। पाकिस्तान सरकार का कहना है कि हॉटस्पॉट क्षेत्रों में लॉकडाउन का सख्ती से पालन किया जा रहा है। पाकिस्तान के योजना मंत्री असद उमर ने कहा कि सरकार कोरोनो वायरस को खत्म करने के लिए लक्षित तालाबंदी की नीति का पालन कर रही है। जानकारी के लिए बता दें कि कोरोना वायरस से करीब 72 लाख लोग दुनियाभर में संक्रमित हो चुके हैं। कोरोना वायरस का सबसे पहला मामले चीन के वुहान शहर में दर्ज किया गया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.