Move to Jagran APP

कोरोना वायरस की दहशत, पाकिस्‍तान के सिंध प्रांत में 13 मार्च तक बंद किए गए स्‍कूल कॉलेज

Coronavirus in Pakistan पाकिस्‍तान के सिंध प्रांत में कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए सभी स्‍कूल कॉलेजों को 13 मार्च तक के लिए बंद कर दिया गया है।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Mon, 02 Mar 2020 04:33 PM (IST)Updated: Mon, 02 Mar 2020 04:36 PM (IST)
कोरोना वायरस की दहशत, पाकिस्‍तान के सिंध प्रांत में 13 मार्च तक बंद किए गए स्‍कूल कॉलेज
कोरोना वायरस की दहशत, पाकिस्‍तान के सिंध प्रांत में 13 मार्च तक बंद किए गए स्‍कूल कॉलेज

कराची, आइएएनएस। चीन में तबाही मचाने के बाद कोरोना वायरस अब दुनिया के दूसरे मुल्‍कों में भी फैलना शुरू हुआ है। पाकिस्‍तान में चार मामलों के सामने आने के बाद सिंध प्रांत में सभी सरकारी और निजी स्‍कूल कॉलेज 13 मार्च तक के लिए बंद कर दिए गए हैं। सिंध के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के मुताबिक, कोरोना वायरस का दूसरा मामला शनिवार को कराची में रिपोर्ट हुआ था। इसके बाद मरीज को आइसोलेशन वॉर्ड में रखकर उस पर निगरानी की जा रही है।

loksabha election banner

इससे पहले सिंध की प्रांतीस सरकार ने सभी स्‍कूल कॉलेजों को 27 फरवरी से दो मार्च तक के लिए बंद रखने का निर्देश जारी किया था। मालूम हो कि वुहान से शुरू होने वाला कोरोना वायरस अब एशिया, यूरोप से लेकर अमेरिका तक दुनिया के 60 देशों में फैल चुका है। आयरलैंड और इक्‍वाडोर में शनिवार को वायरस संक्रमण के पहले केस दर्ज किए गए थे। दुनियाभर में कोरोना वायरस से 86,000 संक्रमित हैं जबकि 3000 से ज्‍यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

ब्रिटेन में 12 नए मामले दर्ज होने के साथ मुल्‍क में इसके मरीजों की कुल संख्‍या 35 तक पहुंच गई है। ईरान में 11 और लोगों के संक्रमण के चलते मरने की सूचना है। विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन के प्रमुख ने कहा है कि वायरस का चीन से बाहर दुनिया के दूसरे मुल्‍कों में फैलने का क्रम जारी है। हालांकि, चीन ने इस वायरस पर नियंत्रण पाना शुरू कर दिया है। अब चीन में पहले की अपेक्षा कम मामले दर्ज किए जा रहे हैं।

दक्षिण कोरिया में सोमवार को कोरोना वायरस के लगभग 500 नए मामले सामने आए जिसके बाद वहां संक्रमित लोगों की संख्या 4,000 से अधिक हो गई है। बता दें कि चीन के बाद कोरोना वायरस के सबसे अधिक मामले दक्षिण कोरिया से ही सामने आए हैं। दक्षिण कोरिया की ओर से जारी आधिकारिक बयान में कहा गया है कि देश में चार और लोगों की मौत के साथ मृतकों की संख्या 22 हो गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.