इस्लमाबाद, आइएएनएस। पाकिस्तान में सिंतबर तक तक स्कूल को फिर से खोलो जा सकता है। प्रांतीय शिक्षा मंत्रियों ने कहा कि सितंबर में देश में स्कूल फिर से खुलने चाहिए। इसके लिए उन्होंने राष्ट्रीय समन्वय समिति से अनुमित मांगी है। यह बुधवार को अंतर-प्रांतीय शिक्षा मंत्रियों के आभासी सम्मेलन के दौरान तय किया गया था कि शैक्षणिक संस्थान सितंबर के पहले सप्ताह में खोले जाएंगे। इसके लिए राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय से अनुमित मिलना बाकी है। 

15 जुलाई तक सभी स्कूल हैं बंद

डॉन न्यूज की रिपोर्ट के हवाले से न्यूज एजेंसी आइएएनएस ने बताया कि इससे पहले एनसीसी ने तय किया था कि 15 जुलाई तक सभी स्कूल देश में बंद रहेंगे। सूत्रों ने कहा कि स्कूलों को बंद करने या फिर से खोलने के लिए विभिन्न प्रस्तावों पर चर्चा की गई। एक विस्तृत चर्चा के बाद प्रतिभागियों ने फैसला किया कि स्कूलों को सितंबर के पहले सप्ताह तक बंद रहना चाहिए। यह फैसला कोरोनोवायरस स्थिति की मानक प्रक्रियाओं के तहत समीक्षा करने के बाद लिया गया है।

एसओपी के तहत स्कूलों को शुरू करने की तैयारी

सबसे पहले बैठक के प्रतिभागियों ने सितंबर के पहले सप्ताह तक स्कूलों को बंद करने का विस्तार करने की सिफारिश की। एक सूत्र ने कहा, "दूसरी बात यह है कि बैठक में सख्त SOP के तहत स्कूलों को शुरू करने की इच्छा जताई गई है'। 

बता दें कि कोरोना वायरस के चलते पाकिस्तान में पिछले तीन महीने से स्कूल बंद है। कोरोना का प्रकोप पाक में भी बना हुआ है, जिसके चलते लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। यहां पर प्रत्येक दिन संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है।

माता-पिता ने स्कूल फिर से खोलने पर जताया विरोध

कई निजी स्कूल फिर से खोलने की इजाजत मांग रहे हैं। जबकि छात्रों के माता-पिता ने 16 जुलाई को महामारी और गर्मी के मौसम के कारण स्कूल खोलने का विरोध किया है।

Posted By: Pooja Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस