Move to Jagran APP

UNGA में इमरान के भड़काऊ भाषण पर भारत के मुंहतोड़ जवाब से बौखलाए पाकिस्तानी, कही ये बात

पाकिस्तान सरकार भारत की ओर से इमरान खान को लेकर की गई टिप्पणी से बौखलाहट में आ गई है। भारत ने शुक्रवार को इमरान खान पर करारा हमला बोला था।

By Shashank PandeyEdited By: Published: Sun, 06 Oct 2019 07:18 AM (IST)Updated: Sun, 06 Oct 2019 08:10 AM (IST)
UNGA में इमरान के भड़काऊ भाषण पर भारत के मुंहतोड़ जवाब से बौखलाए पाकिस्तानी, कही ये बात
UNGA में इमरान के भड़काऊ भाषण पर भारत के मुंहतोड़ जवाब से बौखलाए पाकिस्तानी, कही ये बात

इस्लामाबाद, एएनआइ। पाकिस्तान ने शनिवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा(UNGA) सत्र के दौरान प्रधानमंत्री इमरान खान के कश्मीर और भारत को लेकर दिए भड़काऊ भाषण पर भारत की टिप्पणी को खारिज कर दिया। पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने भारत पर टिप्पणी करते हुए कहा कि भारत को खुद को एक सामान्य देश के रूप में ढालने का दिखावा निंदनीय है। पाकिस्तान की ओर से ये बौखलाहट इमरान खान के भाषण पर भारत के जवाब के एक दिन बाद आई है।

prime article banner

भारतीय विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान को करारा जवाब देते हुए कहा था कि इमरान खान को अंतरराष्ट्रीय संबंधों को कैसे चलाया जाता है, यह तक नहीं आता है।शुक्रवार को एक प्रेस वार्ता के दौरान, विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) तक मार्च के लिए इमरान खान के आह्वान को खारिज कर दिया।

भारत ने दिया करारा जवाब

भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा, 'यह पहली बार नहीं है जब पाकिस्तान ने इस तरह की बात कही है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री(इमरान खान) संविधान के इतने उच्च पद पर हैं।उन्होंने पहले भी इस तरह के बयान दिए हैं। आपने संयुक्त राष्ट्र महासभा(UNGA) में भी उनका संबोधन सुना है। उन्होंने वास्तव में बहुत भड़ाकाऊ और गैर-जिम्मेदार भाषा का इस्तेमाल किया है। हम इस तरह के बयानों की कड़ी निंदा करते हैं। मुझे लगता है इमरान खान को अंतरराष्ट्रीय संबंधों का संचालन करने का तरीका नहीं पता है और शायद इसीलिए वह ऐसी बातें कह रहे हैं।'

पाकिस्तान ने अनुच्छेद-370(Article 370) को हटाए जाने के भारत के फैसले के बाद कई अंतरराष्ट्रीय मंचों पर कश्मीर मुद्दे को भड़काने की कोशिश की। पाकिस्तान की ओर से ऐसी टिप्पणियां इसके बावजूद आ रही हैं जबकि भारत ने साफ कर दिया है कश्मीर उसका आंतरिक मामला है। पाकिस्तान कश्मीर को लेकर बार-बार कई तरह से प्रयास कर रहा है लेकिन पाकिस्तान को सिर्फ मुंह की खानी पड़ रही है।

इसे भी पढ़ें: इमरान खान की कुर्सी हिली : सरकार के लिए मुसीबत पैदा करने लगे सेना और चरमपंथी

इसे भी पढ़ें: किस अधिकार से इमरान भड़का रहे कश्मीरियों को, पाक की हरकतों को दुनिया जान चुकी है

इसे भी पढ़ें: इमरान कर रहे दिखावा, कश्मीरी युवाओं से सीमा पार न जाने को कहा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.