Move to Jagran APP

पाकिस्तान में 24 घंटे में सामने आए सबसे ज्‍यादा कोरोना मामले, WHO ने दी चेतावनी

पाकिस्‍तान में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बेहद तेजी से बढ़ रहे हैं। पाकिस्तान में पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 5387 नए मामले सामने आए हैं।

By Tilak RajEdited By: Published: Wed, 10 Jun 2020 02:25 PM (IST)Updated: Wed, 10 Jun 2020 02:25 PM (IST)
पाकिस्तान में 24 घंटे में सामने आए सबसे ज्‍यादा कोरोना मामले, WHO ने दी चेतावनी
पाकिस्तान में 24 घंटे में सामने आए सबसे ज्‍यादा कोरोना मामले, WHO ने दी चेतावनी

इस्‍लामाबाद, पीटीआइ। पाकिस्‍तान में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बेहद तेजी से बढ़ रहे हैं। पाकिस्तान में पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 5,387 नए मामले सामने आए हैं। इससे शायद पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को तो कोई खास फर्क पढ़ता नजर नहीं आ रहा है, लेकिन विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन काफी चिंतित नजर आ रहा है। डब्‍ल्‍यूएचओ ने पाकिस्‍तान सरकार को जल्‍द से जल्‍द लॉकडाउन लागू करने सुझाव दिया है। संगठन ने चेतावनी दी है कि अगर लॉकडाउन लागू नहीं किया जाता है, तो हालात बेहद खराब हो सकते हैं।

prime article banner

अगर जनसंख्‍या की दृष्टि से देखा जाए, तो पाकिस्‍तान में भारत के मुकाबले कोरोना वायरस संक्रमण बड़ी तेजी से पैर पसार रहा है। पाकिस्‍तान की जनसंख्‍या सिर्फ 21 करोड़ के आसपास है। डब्‍ल्‍यूएचओ भी पाकिस्‍तान की स्थिति को लेकर बेहद चिंतित है। इसलिए डब्ल्यूएचओ ने पाकिस्तान से 'आंतरायिक लॉकडाउन' नीति का पालन करने का सुझाव किया है।

हालांकि, देश की खस्‍ता आर्थिक स्थिति को देखते हुए इमरान खान सरकार फिर लॉकडाउन लगाने और इसे सख्ती से लागू करने के पक्ष में नहीं है। इमरान ने हाल ही में बयान दिया था कि किसी भी सूरत में फिर से देश में लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा। उनका कहना है कि अगर एक बार फिर लॉकडाउन लागू किया जाएगा, तो देश की अर्थव्‍यवस्‍था तबाह हो जाएगी। ऐसे में डब्‍ल्‍यूएचओ ने पाकिस्तान को सलाह दी है कि वो चिन्हित क्षेत्रों में ‘रुक-रुककर लॉकडाउन’ लागू करे। दरअसल, ऐसा इसलिए कहा गया है, क्योंकि संगठन का मानना है कि पाकिस्तान ने उसकी शर्तों के हिसाब से प्रतिबंध नहीं हटाए हैं।

पाकिस्‍तान ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय के अनुसार, पिछले 24 घंटे के दौरान 83 कोरोना रोगियों की मौत हुई, जिसके बाद मृतकों की संख्या 2,255 हो गई है। यहां कोरोना वायरस संक्रमितों का कुल आंकड़ा 113,702 पहुंच गया है। सबसे ज्‍यादा 43,460 मामले पंजाब में दर्ज किए गए हैं। पाकिस्‍तान में संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इमरान खान पहले ही कह चुके हैं कि महामारी से लड़ने के लिए वो तैयार नहीं हैं। अब वह लॉकडाउन लगाने के लिए भी इंकार कर रहे हैं। ऐसे में पाकिस्‍तान में आने वाले दिनों हालात बेहद खराब हो सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK