Move to Jagran APP

पाकिस्‍तान में इमरान खान की पार्टी कर रही बड़े विरोध प्रदर्शन की तैयारी, जल्‍द होगा तारीख का एलान

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) की ओर से खुद पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक घोषणा की है। इस घोषणा में विरोध मार्च की तारीख को लेके उन्होंने कहा की तारीख की पुष्टि 25 से 29 मई के बीच कर दी जाएगी।

By Babli KumariEdited By: Published: Sat, 21 May 2022 11:16 AM (IST)Updated: Sat, 21 May 2022 01:56 PM (IST)
पाकिस्‍तान में इमरान खान की पार्टी कर रही बड़े विरोध प्रदर्शन की तैयारी, जल्‍द होगा तारीख का एलान
पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान

मुल्तान, एएनआइ। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने शुक्रवार को कहा कि उनकी पार्टी के इस्लामाबाद तक लंबे मार्च की संभावित तारीखों की घोषणा 25-29 मई के बीच की जा सकती है। हालांकि, उन्होंने अभी तारीखों पर अंतिम रूप नहीं दिया है।

prime article banner

जियो टीवी ने बताया 'मुल्तान में एक जलसा को संबोधित करते हुए पीटीआई अध्यक्ष ने कहा, 'हमें 25-29 मई के बीच फैसला करना है। और परसों, मैं इसे स्पष्ट कर दूंगा, ताकि आपको तैयार होने के लिए समय मिल सके। आपको परसों तारीख मिलेगी।'

पीटीआई प्रमुख ने अपने समर्थकों से आह्वान किया कि वे तब तक चुप नहीं बैठेंगे जब तक उन्हें एक स्वतंत्र और लोकतांत्रिक राष्ट्र नहीं मिल जाता। उन्हें विश्वास था कि उनके समर्थक 'आयातित सरकार' के खिलाफ मार्च में शामिल होंगे।

एक महीने से देश भर के कई शहरों में कर रहे हैं जलसा 

इमरान खान पिछले एक महीने से देश भर के कई शहरों में जलसा कर रहे हैं। जियो टीवी की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने यहां मुल्तान में एक ऐसी ही एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि उन्होंने हमेशा अल्लाह से पाकिस्तान के लोगों की अंतरात्मा को जगाने की प्रार्थना की ताकि देश 'चोरों, लुटेरों, माफिया या किसी भी शक्तिशाली देश के सामने न झुके।'

इमरान खान ने कहा, 'दुर्भाग्य से, देश को हमेशा ऐसे नेतृत्व का गवाह बनना पड़ा जो संयुक्त राज्य अमेरिका के सामने झुक गया, इस तरह के व्यवहार ने देश को खराब प्रतिष्ठा दिलाई' और यही कारण है कि उन्होंने 30 साल तक देश को लूटने के लिए उनके खिलाफ साजिश रची। 

एक तूफान आ रहा है जो देश को बदल देगा- इमरान खान

वर्तमान सरकार को चुनौती देते हुए उन्होंने कहा कि एक तूफान आ रहा है जो देश को बदल देगा। 'यह राजनीति नहीं है। यह वह क्रांति है जो पाकिस्तानियों को एक राष्ट्र में बदल रही है,' यह कहते हुए कि राष्ट्र जाग गया है और उनका समय समाप्त हो गया है। जियो टीवी ने कहा, 'एक क्रांति आ रही है और अब 30 साल तक देश पर कब्जा करने वाले लोगों को दफनाया जाएगा।'

खान ने आगे कहा कि उनके कार्यकाल के दौरान, विपक्ष ने उनके खिलाफ साजिश रचकर उन पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों को माफ करने और उन्हें एक राष्ट्रीय सुलह आदेश (एनआरओ) देने के लिए मजबूर किया।

'मैं अपनी सीट बचाने राजनीति में नहीं आया'

उन्होंने कहा, 'अगर मैं उनके मामलों को माफ कर देता, तो इसका मतलब यह होता कि मैं किसी विचारधारा के आधार पर प्रधानमंत्री नहीं बनता या न्याय के लिए आंदोलन नहीं करता। इसका मतलब होता कि मैं सिर्फ एक सीट जीतने के लिए राजनीति में आया हूं।' जियो टीवी ने खान के हवाले से कहा, 'मैं पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ की तरह होता, जिन्होंने अपनी सीट बचाने के लिए भ्रष्ट राजनेताओं को माफ कर दिया।'

वर्तमान प्रधानमंत्री के बारे में बोलते हुए, पीटीआई प्रमुख ने कहा कि उन्होंने कहा कि वे देश की अर्थव्यवस्था का उत्थान करेंगे, लेकिन छह सप्ताह हो गए हैं और प्रगति यह है कि डॉलर 200 रुपये से अधिक हो गया है, जब भी वे सत्ता में आते हैं, तो वे अपने लिए पैसा बनाना शुरू कर देते हैं। और कर्ज में डूबे देश का नेतृत्व करें।

इमरान खान ने दोहराया कि लाखों नागरिकों के साथ इस्लामाबाद तक उनके मार्च को कोई नहीं रोक सकता और यह उनका वादा है कि वह कभी भी किसी भी शक्ति के सामने अपना सिर नहीं झुकाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK