Move to Jagran APP

विपक्ष की चेतावनी से घबराए इमरान ने दी पूरे पाक में लॉकडाउन लगाने की धमकी, कहा- पीडीएम की रैली से बढ़ रहा कोरोना

पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान विपक्ष के हमलों से इस कदर परेशान हैं कि उन्‍होंने पूरे देश में ही लॉकडाउन लगाने की चेतावनी दी है। उन्‍होंने कहा है कि कोरोना की दूसरी खतरनाक लहर के बावजूद यदि विपक्ष ने रैलियां जारी रखा तो पूरे देश में लॉकडाउन लगा दिया जाएगा।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Mon, 23 Nov 2020 04:51 PM (IST)Updated: Mon, 23 Nov 2020 05:02 PM (IST)
विपक्ष की चेतावनी से घबराए इमरान ने दी पूरे पाक में लॉकडाउन लगाने की धमकी, कहा- पीडीएम की रैली से बढ़ रहा कोरोना
विपक्ष के हमलों से परेशान पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पूरे देश में लॉकडाउन लगाने की चेतावनी दी है।

इस्लामाबाद, आइएएनएस। पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान विपक्ष के हमलों से इस कदर परेशान हैं कि उन्‍होंने पूरे देश में ही लॉकडाउन लगाने की चेतावनी दी है। असल में सरकार की रोक के बाद भी विपक्ष पेशावर में रैलियां करने पर आमादा है। प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि यदि पीडीएम ने अपनी रैली बंद नहीं कीं तो पूरे देश में लॉकडाउन लगा दिया जाएगा। सनद रहे इमरान सरकार के ऐसे कदमों को विपक्ष लगातार नजरंदाज करता रहा है।

loksabha election banner

पाकिस्तान में सोमवार को पिछले 24 घंटे के दौरान एक दिन में रिकॉर्ड 2665 नए मामले सामने आए और 59 लोगों की मौत हो गई है। पाकिस्‍तान में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 374,173 हो चुकी है जबकि 7,696 लोग बीमारी से दम तोड़ चुके हैं। महामारी के बीच विपक्ष की रैलियां और उसके सरकार पर हमले जारी हैं। इससे पाकिस्‍तानी आवाम कहीं सरकार के खिलाफ लामबंद न हो जाए इमरान खान सतर्क हो गए हैं।

प्रधानमंत्री इमरान खान ने लगातार कई ट्वीट करते हुए कहा है कि कोरोना महामारी को दरकिनार कर विपक्षी दलों का गठबंधन पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट(पीडीएम) लगातार देशभर में रैलियां कर रहा है। इससे देश में नए मामलों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। इसी तरह कोरोना के मरीज बढ़ते रहे तब हमें पूरे देश में लॉकडाउन लगाने के लिए बाध्य होना पड़ेगा, जो हमारी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत घातक होगा।

इमरान ने कोरोना की दूसरी लहर पर चिंता जताते हुए कहा कि पीडीएम यानी पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट जलसे और रैलियां आयोजित करके जानबूझकर लोगों के जीवन और आजीविका को खतरे में डाल रहा है। उन्‍होंने यह भी कहा कि पूर्ण लॉकडाउन के लिए पूरी तरह से विपक्षी दल जिम्मेदार होंगे, जो जनता के जीवन से सीधा खिलवाड़ कर रहे हैं। विपक्षी नेता एनआरओ यानी नेशनल रीक्नसिलिएशन ऑर्डिनेंस पाने के लिए लोगों के जीवन और आजीविका को बर्बाद कर रहे हैं।

इमरान खान ने अपने ट्वीट में पिछले पन्द्रह दिन के उन राज्यों के आंकड़े दिए हैं, जिनमें विपक्षी दल रैली कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि जहां रैली हुई हैं वहां पर 114 से लेकर 200 फीसद तक गंभीर किस्म के मरीज बढ़ गए हैं। इमरान ने यह भी कहा कि विपक्षी दल लाख कोशिशें कर लें लेकिन हम स्पष्ट करते हैं कि उन्हें कोई एनआरओ नहीं मिलेगा। इमरान ने यह भी कहा कि मैं लॉकडाउन जैसा कदम नहीं उठाना चाहता हूं जो अर्थव्यवस्था को चोट पहुंचाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.