Move to Jagran APP

Raid at Imran Khan residence: पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान के घर पुलिस की छापेमारी, PTI कार्यकर्ताओं में आक्रोश

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की ओर से अपनी हत्‍या की साजिश जताए जाने के बाद सरकारी अमला सक्रिय हो गया है। इस्लामाबाद पुलिस ने इस्‍लामाबाद स्‍थ‍ित बानी गाला में इमरान खान के आवास के समीप तलाशी अभियान चलाया।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Sat, 21 May 2022 03:56 PM (IST)Updated: Sun, 22 May 2022 01:09 AM (IST)
Raid at Imran Khan residence: पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान के घर पुलिस की छापेमारी, PTI कार्यकर्ताओं में आक्रोश
इमरान खान सरकारी तंत्र के निशाने पर आ गए हैं। (File Photo)

इस्‍लामाबाद, एएनआइ। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआइ) पार्टी के मुखिया व देश के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की तरफ से खुद की हत्या की साजिश रचे जाने का आरोप लगाने के बाद इस्लामाबाद पुलिस ने उनके बानी गाला स्थित घर पर छापेमारी की। पुलिस ने कराची में पीटीआइ के एक नेशनल असेंबली सदस्य के घर की भी तलाशी ली। जियो टीवी ने शनिवार को अपनी रिपोर्ट में बताया कि जब पुलिस टीम इमरान के घर पर पहुंची, तो वहां मौजूद पीटीआइ कार्यकर्ताओं ने कार्रवाई का विरोध किया और सरकार विरोधी नारेबाजी भी की।

loksabha election banner

इमरान के घर पहुंची पुलिस टीम

पुलिस टीम बम निरोधक दस्ते के साथ इमरान के घर पहुंची थी। दूसरी तरफ, पुलिस की एक अन्य टीम ने पाकिस्तान नेशनल असेंबली में पीटीआइ के सदस्य आलमगीर खान के कराची स्थित आवास पर छापेमारी की। हालांकि, छापेमारी के वक्त आलमगीर वहां मौजूद नहीं थे।

छापेमारी के खिलाफ ज्ञापन सौंपा

पुलिस की कार्रवाई के बाद पीटीआइ नेता गुलशन-ए-इकबाल थाने पहुंचे और छापेमारी के खिलाफ ज्ञापन सौंपा। पूर्व मंत्री अली हैदर जैदी ने सिंध पुलिस को पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) की सैन्य इकाई तक कह डाला। उन्होंने कहा कि सरकार को आधी रात की गई इस पुलिसिया कार्रवाई की कीमत जल्द चुकानी होगी। इससे पहले पीटीआइ नेता असद उमर ने शुक्रवार को दावा किया था कि उन्हें इमरान की सुरक्षा से जुड़ी धमकी मिली है। अगर उनके नेता को कुछ होता है, तो वह मौजूदा शहबाज सरकार के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाएंगे।

25-29 मई के बीच इस्लामाबाद मार्च कर सकती है पीटीआइ

पीटीआइ प्रमुख इमरान ने कहा कि उनकी पार्टी 25-29 मई के बीच इस्लामाबाद मार्च आयोजित कर सकती है। मुल्तान में एक सभा को संबोधित करते हुए इमरान ने कहा कि तिथि की घोषणा रविवार तक कर दी जाएगी, ताकि लोगों को मार्च की तैयारियों के लिए समय मिल सके।

चीनी घोटाले में कोर्ट के समक्ष पेश हुए शहबाज व हमजा

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ व उनके बेटे हमजा शहबाज चीनी घोटाले से जुड़े 16 अरब रुपये के मनी लांड्रिंग मामले में शनिवार को एक विशेष अदालत के समक्ष पेश हुए। कोर्ट ने जब शहबाज को पक्ष रखने का आदेश दिया तो उन्होंने कहा, 'पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के आदेश पर ब्रिटेन में मामले की जांच की गई थी, जिसमें मैं निर्दोष पाया गया था।' संघीय जांच एजेंसी ने गत वर्ष दिसंबर में शहबाज व हमजा के खिलाफ विशेष अदालत में आरोप पत्र सौंपा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.