Move to Jagran APP

फजीहत पर भी नहीं माने इमरान, कहा- ननकाना साहिब व भारत में अल्पसंख्यकों पर हमले में अंतर

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर हुए पथराव पर कड़ी निंदा की। उन्होंने ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर हुए पथराव पर दो दिन बाद चुप्पी तोड़ी है।

By TaniskEdited By: Published: Sun, 05 Jan 2020 03:24 PM (IST)Updated: Sun, 05 Jan 2020 05:36 PM (IST)
फजीहत पर भी नहीं माने इमरान, कहा- ननकाना साहिब व भारत में अल्पसंख्यकों पर हमले में अंतर
फजीहत पर भी नहीं माने इमरान, कहा- ननकाना साहिब व भारत में अल्पसंख्यकों पर हमले में अंतर

इस्लामाबाद, एएनआइ। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर हुए पथराव के दो दिन बाद चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने इस बर्बर घटना की निंदा करते रविवार को कहा कि यह हमला उनके विजन के खिलाफ है और अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान लगातार आलोचना के बावजूद भी इमरान खान भारत में अल्पसंख्यकों की स्थिति पर अपने झूठे बयानबाजी से बाज नहीं आए। उन्होंने कहा कि ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर हुए हमले और भारत में अल्पसंख्यकों पर हो रहे हमले में काफी अंतर है। ननकाना साहिब घटना के बाद इमरान खान और उनकी सरकार की काफी आलोचना हुई और उनकी चुप्पी को लेकर सवाल उठाए गए। इसके बाद भी वो नहीं माने। 

loksabha election banner

बता दें कि इमरान की झूठे बयानबाजी के चलते लगातार फजीहत हो रही है, लेकिन वे अपनी आदत से बाज नहीं आ रहे हैं। पिछले दिनों इमरान एक फेक वीडियो शेयर करके शर्मिंदगी का सामना कर चुके हैं। उन्होंने बांग्लादेश के सात साल पुराने वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर कर उसे भारत का बताया था। इसका खुलासा होने के बाद सोशल मीडिया पर इमरान काफी ट्रोल हुए। 

ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर हमले से भारत में भारी आक्रोश

ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर हमले से पंजाब से लेकर पूरे भारत में भारी आक्रोश है। शनिवार को पंजाब में इसे लेकर जोरदार प्रदर्शन हुआ शिअद-भाजपा व सिख संगठनों ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के पुतले फूंके और जमकर नारेबाजी की। संगरूर व बरनाला में भाजपा ने पुतला फूंका। गुरदासपुर में कई जगह प्रदर्शन कर पाकिस्तान सरकार के खिलाफ रोष जताया गया। 

ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर भीड़ का हमला

बता दें कि शुक्रवार को ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर भीड़ ने हमला कर दिया था। इस दौरान गुरुद्वारे के भीतर सिख श्रद्धालु फंस गए थे। यहां पथराव भी हुआ। शुक्रवार की सुबह पाकिस्तान पुलिस ने पिछले साल अगस्त में सिख लड़की जगजीत कौर का अपहरण के मामले में मुहम्मद एहसान को गिरफ्तार किया था। इसके बाद उसके परिजनों ने ननकाना साहिब के मुख्य बाजार में धरना दिया था और तभी यह घटना घटी। 

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान में ननकाना साहिब मामले के बाद अब सिख युवक की हत्या


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.