Move to Jagran APP

पीएम इमरान बोले, पाकिस्‍तान में जुलाई-अगस्त के दौरान अपने चरम पर होगी कोरोना महामारी

पीएम इमरान खान ने पहली बार बेबाकी से अपनी बात रखते हुए कहा है कि पाकिस्‍तान में जुलाई-अगस्त में कोरोना महामारी अपने चरम पर होगी। जानें उन्‍होंने और क्‍या कहा...

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Mon, 08 Jun 2020 11:40 PM (IST)Updated: Tue, 09 Jun 2020 02:50 AM (IST)
पीएम इमरान बोले, पाकिस्‍तान में जुलाई-अगस्त के दौरान अपने चरम पर होगी कोरोना महामारी
पीएम इमरान बोले, पाकिस्‍तान में जुलाई-अगस्त के दौरान अपने चरम पर होगी कोरोना महामारी

इस्लामाबाद, पीटीआइ। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पहली बार कोरोना संक्रमण को लेकर बड़ा बयान दिया है। इमरान ने कहा है कि पाकिस्‍तान में जुलाई-अगस्त में कोरोना महामारी अपने चरम पर होगी। पाकिस्‍तान में कोरोना के मामले बढ़कर 1,05,637 हो गए हैं जबकि 2,108 लोग इस बीमारी से जान गवां चुके हैं। पाकिस्‍तान में पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी और मौजूदा रेलमंत्री शेख रशीद अहमद भी कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव आने के बाद अब्बासी घर पर आइसोलेशन में चले गए हैं।

loksabha election banner

इमरान खान ने सोमवार को राष्‍ट्र को संबोधित करते हुए कहा कि हमें पहले से पता है कि कोरोना फैलेगा। हमारे विशेषज्ञों को इस बीमारी के फैलने का जो रूख नजर आया है उसके अनुसार यह चरम पर पहुंचेगा और बाद में ग्राफ समतल हो जाएगा। देश में जुलाई के आखिर या अगस्त में इस महामारी के चरम पर पहुंचने की आशंका है। बाद में संक्रमण घटने लगेगा। पाकिस्तान में अब तक 34,355 मरीज इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं। सरकार की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पाक में कुल 7,05,833 लोगों की कोरोना जांच की जा चुकी है।

इमरान ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि मेरे लिए नहीं बल्कि खुद के लिए... अपने प्रियजनों, बुजुर्गों और अन्य बीमार लोगों के लिए एहतियात बरतिए। उन्‍होंने कहा कि ज्यादातर लोग यह सोचकर नियम तोड़ रहे हैं कि यह सामान्य फ्लू है। यदि हम नियमों का उल्लंघन करते रहे तो हम अति संवेदनशील व्यक्तियों की जान को जोखिम में डाल रहे हैं। इमरान का बयान ऐसे समय में आया है जब कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से इजाफा देखा जा रहा है। इस बीच, रेलमंत्री शेख रशीद अहमद के कार्यालय ने कहा है कि वह डॉक्टरों की सलाह पर दो हफ्ते तक आइसोलेशन में रहेंगे। 

पाकिस्‍तान के राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय के अनुसार, संक्रमण के कुल 1,05,637 मामलों में से पंजाब में 38,903, सिंध में 39,555, खैबर पख्तूनख्वा में 14,006, बलूचिस्तान में 6,516, इस्लामाबाद में 5,329, गिलगित बल्तिस्तान में 932 और पीओके में 396 मामले शामिल हैं। यदि इस्‍लामिक देशों के लिहाज से बात करें तो ईरान में सबसे ज्‍यादा 171789 लोग संक्रमित हैं। दूसरे नंबर पर तुर्की है जहां 170132 लोग संक्रमित हैं। इसके बाद पाकिस्‍तान, सऊदी अरब, कतर, बांग्‍लादेश, यूएई, मिस्र, इंडोनेशिया, कुवैत मौजूद हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.