Move to Jagran APP

इमरान बोले, नवाज शरीफ को इलाज के लिए ब्रिटेन जाने देना बड़ी भूल, सरकार को फैसले पर पछतावा

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Pakistan PM Imran Khan) ने कहा है कि अपने पूर्ववर्ती नवाज शरीफ को देश से बाहर जाने की इजाजत देकर सरकार ने गलती की।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Fri, 28 Aug 2020 06:45 PM (IST)Updated: Sat, 29 Aug 2020 07:40 AM (IST)
इमरान बोले, नवाज शरीफ को इलाज के लिए ब्रिटेन जाने देना बड़ी भूल, सरकार को फैसले पर पछतावा
इमरान बोले, नवाज शरीफ को इलाज के लिए ब्रिटेन जाने देना बड़ी भूल, सरकार को फैसले पर पछतावा

इस्‍लामाबाद, पीटीआइ। अपने रास्‍ते से एक-एक करके विरोधियों को किनारे करने वाले पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने पूर्व पीएम नवाज शरीफ को लेकर एक नया शिगूफा दिया है। इमरान (Pakistan Prime Minister Imran Khan) ने कहा है कि नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) को इलाज के लिए ब्रिटेन जाने की इजाजत देना एक 'भूल' थी और सरकार को उक्‍त फैसले पर पछतावा है। बता दें कि 70 वर्षीय नवाज शरीफ को पिछले साल नवंबर में लंदन जाने की इजाजत दी गई थी।

loksabha election banner

शरीफ ने लौट आने की कही थी बात 

उक्‍त इजाजत लाहौर हाईकोर्ट के उस फैसले के बाद दी गई थी जिसमें उसने पूर्व पीएम को विदेश में जाकर इलाज कराने के लिए चार हफ्ते की मोहलत दी थी। अदालत ने यह मोहलत तीन बार प्रधानमंत्री रहे नवाज शरीफ के उस हलफनामे के बाद दी थी जिसमें कहा गया था कि वह कानून का सामना करने के लिए पाकिस्‍तान लौट आएंगे। अदालत को दस्‍तावेज भी सौंपे गए थे जिनमें शरीफ को विमान यात्रा के लिए फ‍िट बताया गया था।

गए तो वापस नहीं लौटे शरीफ 

भ्रष्टाचार के मामले में जेल की सजा पाने वाले शरीफ को गत नवंबर में उक्‍त अनुमति मिली थी लेकिन तब से वह स्वदेश नहीं लौटे हैं। डॉन अखबार के अनुसार, इमरान ने एक इंटरव्यू में बताया कि सरकार के सामने जो रिपोर्ट पेश की गई थी, उसमें बताया गया था कि शरीफ गंभीर रूप से बीमार हैं। उनको देश से बाहर जाने की अनुमति देने के मसले पर कैबिनेट की बैठक में लंबी बहस हुई थी। 

इमरान सरकार को दी थी हिदायत 

इमरान ने कहा कि कोर्ट ने भी स्पष्ट कर दिया था कि शरीफ को अगर कुछ हुआ तो सरकार जिम्मेदार होगी। शरीफ के भाई और पीएमएल-एन नेता शाहबाज ने सात अरब रुपये का बांड भरकर यह वादा किया था कि पूर्व प्रधानमंत्री स्वदेश लौटकर आएंगे। अब हम शर्मिदगी महसूस कर रहे हैं। वह (शरीफ) राजनीति कर रहे हैं। 

प्रत्यर्पण के लिए ब्रिटेन से संपर्क

इससे पहले गत 22 अगस्त को इमरान के सलाहकार शहजाद अकबर ने कहा था कि भगोड़ा घोषित किए जाने के बाद सरकार ने शरीफ के प्रत्यर्पण के लिए ब्रिटेन से संपर्क किया है। तीन बार के प्रीमियर ने कानून और न्याय का सामना करने के अपने रिकॉर्ड का हवाला देते हुए, चार सप्ताह के भीतर या डॉक्टरों द्वारा यात्रा करने के लिए स्वस्थ और फिट होने का हवाला देते हुए, पाकिस्तान लौटने के लिए अदालत में एक उपक्रम प्रस्तुत किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.