इस्‍लामाबाद, एजेंसी। पाकिस्‍तान में एक और केंद्रीय मंत्री कोरोना पॉजिट‍िव पाए गए हैं। पाकिस्‍तान के योजना मंत्री और देश के कोरोना वायरस निकाय के प्रमुख असद उमर की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उमर ने शुक्रवार की रात ट्वीट करके कहा कि मेरी कोविड-19 की जांच रिपोर्ट मिल गई है। उन्‍होंने कहा कि जांच रिपोर्ट पॉजिटिव है। इसके बाद उमर घर में आइसोलेट हो गए हैं। उमर पाकिस्‍तान के कोरोना महामारी राष्‍ट्रीय कमान और ऑपरेशन सेंटर का नेतृत्‍व कर रहे हैं। बता दें कि पाकिस्‍तान कोरोना वायरस महामारी का मुकाबला करने के लिए राष्‍ट्रीय अभियान चला रहा है।

पाकिस्‍तान में अब तक कई नेता और मंत्री कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं। इनमें सिंध के गवर्नर इमरान इस्‍माइल, सिंध के मुख्‍यमंत्री मुराद अली शाह, नेशनल असेंबली के स्‍पीकर असद कैसर, विदेश मंत्री महमूद कुरैशी, पाकिस्‍तान मुस्लिम लीग नवाज के अध्‍यक्ष शाहबाज शरीफ और पाकिस्‍तान पीपल्‍स पार्टी के अध्‍यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी करोनो से संक्रमित हो चुके हैं।

इस बीच पाकिस्‍तान ने यह जानकारी दी है कि शनिवार को 3179 कोरोना वायरस के नए मामले सामने आए हैं। देश में अब तक कोरोना मरीजों की संख्‍या बढ़कर 454,673 के पार पहुंच गई है। पाकिस्‍तान में कोरोना से मरने वालों की संख्‍या 9250 के पार जा चुकी है। देश में 2486 कोरोना के मरीज गंभीर हालत में हैं।

 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप