Move to Jagran APP

Pakistan Blast: पेशावर के मस्जिद धमाके में मरने वालों की संख्या हुई 63, आत्मघाती हमले में 150 लोग घायल

Peshawar Blast पाकिस्तान पेशावर के पुलिस लाइन इलाके में स्थित एक मस्जिद में नमाज के दौरान ब्लास्ट हुआ है। एक आत्मघाती हमलावर ने ज़ुहर की नमाज के बाद खुद को उड़ा लिया जिसमें अब तक 63 लोगों की मौत हो गई और 150 घायल हैं। Photo- AP

By AgencyEdited By: Mohd FaisalPublished: Mon, 30 Jan 2023 02:30 PM (IST)Updated: Tue, 31 Jan 2023 04:01 AM (IST)
Pakistan Blast: पेशावर के मस्जिद धमाके में मरने वालों की संख्या हुई 63, आत्मघाती हमले में 150 लोग घायल
Peshawar Blast: पाकिस्तान के पेशावर में मस्जिद में ब्लास्ट।

पेशावर (पाकिस्तान), एजेंसी। Pakistan Blast: पाकिस्तान के पेशावर में पुलिस लाइन मस्जिद में जोरदार धमाका हुआ है। पाकिस्तानी अखबार डॉन के मुताबिक, पाकिस्तान पेशावर के पुलिस लाइन इलाके में स्थित एक मस्जिद में नमाज के दौरान ये धमाका हुआ है। एक आत्मघाती हमलावर ने ज़ुहर की नमाज के बाद खुद को उड़ा लिया, जिसमें अब तक 63 लोगों की मौत हो गई, जबकि 150 लोग घायल हो गए हैं।

loksabha election banner

मस्जिद में हुआ ब्लास्ट, 150 लोग घायल

पाकिस्तान अखबार डॉन के मुताबिक, पेशावर के पुलिस लाइन इलाके में सोमवार दोपहर ये ब्लास्ट हुआ है। ये ब्लास्ट एक मस्जिद में हुआ है, जिसमें कम से कम 150 लोग घायल हुए हैं और 63 की मौत हुई है। इस बीच, एक पुलिस अधिकारी सिकंदर खान ने बताया कि धमाका इतना जोरदार था कि इमारत का एक हिस्सा ढह गया है और इसके नीचे कई लोगों के दबे होने की आशंका है।

घायलों को अस्पताल में कराया गया भर्ती

लेडी रीडिंग अस्पताल (एलआरसी) के प्रवक्ता मोहम्मद असीम के मुताबिक, घायलों को अस्पताल ले जाया जा रहा है। असीम ने पाकिस्तानी अखबार डॉन को बताया कि इलाके को पूरी तरह से सील कर दिया गया है और केवल एंबुलेंस को ही इलाके में प्रवेश करने दिया जा रहा है।

आतंकवाद के खिलाफ एकजुट है पाकिस्तान- शहबाज शरीफ

वहीं, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने पेशावर ब्लास्ट की निंदा की है। उन्होंने कहा कि इस घटना के पीछे शामिल हमलावरों का इस्लाम से कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने कहा कि आतंकवादी उन लोगों को निशाना बनाकर डर पैदा करना चाहते हैं, जो पाकिस्तान की रक्षा करने का कर्तव्य निभा रहे हैं। पीएम ने आगे कहा कि हमले में मारे गए लोगों की जान व्यर्थ नहीं जाएगी, पूरा देश आतंकवाद के खिलाफ एकजुट खड़ा है।

इमरान खान ने की आत्मघाती हमले की निंदा

वहीं, इमरान खान ने आतंकवादी आत्मघाती हमले की निंदा की और उन्होंने पीड़ित परिवारों के प्रति सहानुभूति भी व्यक्त की। इमरान खान ने कहा कि पेशावर की पुलिस लाइन मस्जिद में ज़ुहर की नमाज के दौरान हुए आतंकी आत्मघाती हमले की निंदा करता हूं। मेरी प्रार्थना और संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं। यह जरूरी है कि हम अपनी खुफिया जानकारी जुटाने में सुधार करें और आतंकवाद के बढ़ते खतरे से निपटने के लिए अपने पुलिस बलों को उचित रूप से तैयार करें।

पिछले साल भी हुआ था शिया मस्जिद में ब्लास्ट

मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि विस्फोट दोपहर करीब 1:40 बजे हुआ है, जब ज़ुहर की नमाज़ अदा की जा रही थी। उल्लेखीनय है कि इस तरह की घटना पेशावर में पिछले साल भी हुई थी, जब पेशावर के कोचा रिसालदार इलाके में एक शिया मस्जिद के अंदर एक आत्मघाती विस्फोट में 63 लोगों की मौत हो गई थी।

यह भी पढ़ें- Explosion in Warsaw: धमाकेदार विस्फोट से दहला वॉरसॉ, हादसे में 7 लोग हुए घायल; मौके पर पहुंचे दमकल कर्मचारी

यह भी पढ़ें- Nigeria Bomb Explosion: मध्य नाइजीरिया में बम विस्फोट में 50 से अधिक चरवाहों की मौत, कई लोग हुए घायल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.