Move to Jagran APP

अमेरिका की धमकी से नहीं डरा पाक, आतंकी हाफिज को बनाया 'पोस्टर ब्वाय'

पाकिस्तान के एक उर्दू अखबार ने हाफिज सईद की फोटो वाला साल 2018 का कैलेंडर छापा है।

By Manish NegiEdited By: Published: Tue, 09 Jan 2018 03:57 PM (IST)Updated: Tue, 09 Jan 2018 04:29 PM (IST)
अमेरिका की धमकी से नहीं डरा पाक, आतंकी हाफिज को बनाया 'पोस्टर ब्वाय'
अमेरिका की धमकी से नहीं डरा पाक, आतंकी हाफिज को बनाया 'पोस्टर ब्वाय'

इस्लामाबाद, एएनआई। आतंकवाद के मुद्दे को लेकर पाकिस्तान पर अमेरिका के दबाव का कोई असर नहीं देखने को मिल रहा है। मुंबई बम धमाकों के मास्टरमाइंड आतंकी हाफिज सईद को लेकर एक बार फिर पाकिस्तान का नरम रुख देखने को मिला है। दरअसल, पाकिस्तान के एक उर्दू अखबार ने हाफिज सईद की फोटो वाला साल 2018 का कैलेंडर छापा है।

loksabha election banner

पाकिस्तान के एक पत्रकार उमर कुरैशी ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए ये जानकारी साझा की है। उन्होंने हाफिज के कैलेंडर वाली एक फोटो भी ट्वीट की है। अपने ट्वीट में कुरैशी ने लिखा, 'पाकिस्तानी उर्दू अखबार ने अपना सालाना कैलेंडर जेयूडी चीफ हाफिज सईद की तस्वीर के साथ जारी किया है।'

बता दें हाफिज सईद को संयुक्त राष्ट्र ने भी आतंकी घोषित किया हुआ है। अमेरिका ने भी हाफिज के सिर पर 10 मिलियन डॉलर का इनाम रखा है। हाल ही में पाकिस्तानी कोर्ट की तरफ से हाफिज सईद मुंबई हमलों के एक केस के मामले में नजरबंदी से रिहा हुआ है।

गौरतलब है कि अमेरिका ने पाकिस्तान को मिलने वाली दो अरब डॉलर की सुरक्षा सहयोग को बंद करने का फैसला किया है। आतंकी संगठनों के प्रति पाक की कार्रवाई न करने के रुख को देखते हुए अमेरिका ने ये कदम उठाया है।

नए साल के पहले ही दिन अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान को झूठा और कपटी करार दिया था। ट्रंप ने ट्वीट कर लिखा 'पाकिस्तान को 15 साल में 33 अरब डॉलर (दो लाख दस हजार करोड़ रुपए) की भारी-भरकम सहायता दी गई। बदले में उसने हमें कुछ नहीं दिया। केवल झूठ बोला और धोखा दिया। उसने हमारे नेताओं को बेवकूफ बनाया।'

आम चुनाव पर हाफिज की नजर

जेयूडी चीफ हाफिज सईद की नजर पाकिस्तान में साल 2018 में होने वाले आम चुनाव पर है। इसीलिए उसने अपनी पार्टी मिल्ली मुस्लिम लीग (एमएमएल) का गठन भी किया है। इसी हफ्ते हाफिज ने अमेरिका और इजरायल के खिलाफ जिहाद छेड़ने की अपील भी की थी।

पाकिस्तान ने लगाई संगठनों पर रोक

हालांकि, पाकिस्तान ने हाफिज सईद के संगठन जमात-उद-दावा और फलाह ए इंसानियत फाउंडेशन पर चंदा लेने से रोक लगा दी थी। यही नहीं, पाकिस्तान में प्रतिबंधित संगठनों को चंदा देने वालों को अब 10 साल तक की कैद या एक करोड़ रुपये तक का जुर्माना या दोनों हो सकेगा। साथ ही चंदा देने वालों की चल या अचल संपत्ति भी जब्त की जा सकेगी।

यह भी पढ़ें: अातंकी हाफिज सईद अौर मसूद अजहर के संगठन को मदद करने वाले अब जाएंगे जेल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.