Move to Jagran APP

Shireen Mazari Case: PM शहबाज शरीफ के बेटे हमजा के आदेश पर हुई थी शिरीन मजारी की गिरफ्तारी, अब उनके ही आदेश पर रिहा

पाकिस्तान स्थित भ्रष्टाचार निरोधक संस्थान (एसीई) पंजाब व इस्लामाबाद पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई के तहत पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (पीएमएल-एन) की वरिष्ठ नेता तथा पूर्व केंद्रीय मंत्री शिरीन मजारी को गिरफ्तार कर लिया।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Sun, 22 May 2022 06:03 PM (IST)Updated: Sun, 22 May 2022 06:03 PM (IST)
Shireen Mazari Case: PM शहबाज शरीफ के बेटे हमजा के आदेश पर हुई थी शिरीन मजारी की गिरफ्तारी, अब उनके ही आदेश पर रिहा
Pakistan की पूर्व केंद्रीय मंत्री शिरीन मजारी को गिरफ्तार किया गया है।

इस्लामाबाद, एएनआइ। पाकिस्तान स्थित भ्रष्टाचार निरोधक संस्थान (एसीई) पंजाब व इस्लामाबाद पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई के तहत पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (पीएमएल-एन) की वरिष्ठ नेता तथा पूर्व केंद्रीय मंत्री शिरीन मजारी को गिरफ्तार कर लिया। पंजाब के मुख्यमंत्री व प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के बेटे हमजा शहबाज ने शिरीन की गिरफ्तारी के आदेश दिए थे। बाद में उन्होंने ही पुलिस को शिरीन को रिहा करने का निर्देश दिया।

loksabha election banner

शिरीन की गिरफ्तारी की पुष्टि

पीटीआइ नेता इफ्तिखार दुर्रानी ने ट्विटर पर शिरीन की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, शिरीन पर डीजी खान में 129 एकड़ भूमि के विवाद में मुकदमा दर्ज था। शिरीन के स्वजन ने इस मामले में इस्लामाबाद हाई कोर्ट का रुख किया। हाई कोर्ट ने गृह सचिव को रात 11.30 बजे शिरीन को अदालत में पेश करने का आदेश दिया। अदालत ने गृह सचिव, पुलिस महानिरीक्षक (इस्लामाबाद) व उपायुक्त को भी सुनवाई के दौरान मौजूद रहने को कहा है।

गिरफ्तारी का वीडियो जारी

उधर, प्रसारकों द्वारा शिरीन की गिरफ्तारी का एक वीडियो जारी किया गया है, जिसमें महिला पुलिस उन्हें कार से खींचकर बाहर निकालती हुई दिखाई देती है। शिरीन इसका विरोध करती हैं। वीडियो में संघर्ष और अपशब्द भी प्रतिध्वनित होते हैं।

सत्र से पहले पंजाब विधानसभा के शीर्ष अधिकारी गिरफ्तार

पाकिस्तान की पंजाब विधानसभा के स्पीकर चौधरी परवेज इलाही की तरफ से अचानक सत्र बुलाए जाने के बीच पुलिस ने रविवार को विधानसभा के शीर्ष अधिकारियों के घर छापेमारी की। इनमें संसदीय मामलों के महानिदेशक राय मुमताज, समन्वय सचिव इनायतुल्लाह व सचिव मुहम्मद मुहम्मद खान भट्टी शामिल हैं।

पुलिसिया कार्रवाई की निंदा

एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने डीजी को गिरफ्तार कर लिया, जबकि दो अन्य अधिकारी फरार हो गए। इसके बाद पुलिस ने पंजाब विधानसभा भवन का नियंत्रण अपने हाथों में ले लिया और उसके सभी प्रवेशद्वारों पर जवानों को तैनात कर दिया। जल्द शुरू होने वाले सत्र में स्पीकर इलाही व डिप्टी स्पीकर दोस्त मजारी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया जाएगा। इलाही ने पुलिसिया कार्रवाई की निंदा की है।

हमजा की अंतरिम जमानत अवधि बढ़ाई

पाकिस्तान की एक अदालत ने चीनी घोटाले से जुड़े 16 अरब रुपये के मनी लांड्रिंग मामले में प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ व उनके बेटे हमजा शहबाज की अंतरिम जमानत अवधि 26 मई तक बढ़ा दी है। अदालत ने इस मामले में सुलेमान शहबाज, ताहिर नकवी व मलिक मकसूद के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। मामले की अगली सुनवाई 28 मई को होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.