इस्लामाबाद, एएनआइ। भारत के खिलाफ दुष्प्रचार अभियान के तहत पाकिस्तान ने अपने वार म्यूजियम (युद्ध से संबंधित वस्तुओं के संग्रहालय) में भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान का पुतला रख दिया है।

पाकिस्तान के वार म्यूजियम में विंग कमांडर अभिनंदन का पुतला एक कांच के बॉक्स में रखा हुआ है। पाकिस्तानी सेना इसे भारत पर मिली बढ़त और अपने गौरवपूर्ण कार्य के रूप में प्रदर्शित कर रही है।

मार गिराया था पाकिस्तानी एफ-16 लड़ाकू विमान                  

अभिनंदन इसी साल फरवरी में हमले के लिए भारत में आए पाकिस्तानी वायुसेना के विमानों का पीछा करते हुए पाकिस्तान में जा घुसे थे। वहां विंग कमांडर अभिनंदन ने पाकिस्तानी एफ-16 लड़ाकू विमान मार गिराया था, इस दौरान उनका मिग विमान भी दुर्घटनाग्रस्त हो गया था और उन्हें पकड़ लिया गया था। बाद में भारत के तीखे तेवर देखते हुए पाकिस्तान को अभिनंदन को ससम्मान वापस करना पड़ा था।

पाक पत्रकार के कसा तंज                          

पाकिस्तानी पत्रकार अनवर लोधी के विंग कमांडर अभिनंदन के पुतले का फोटो ट्विटर पर पोस्ट करने पर पाकिस्तान के कुचक्र से पर्दा हटा। लोधी ने पाकिस्तानी सेना की हरकत पर तंज कसते हुए ट्विटर पर लिखा है कि इस पुतले से निकला संदेश और बेहतर होता कि उसके हाथ में एक चाय का प्याला भी थमा दिया गया होता।

सामने आई थी पाक की करतूत               

बता दें कि फरवरी में अभिनंदन की पाकिस्तान में हिरासत के समय का जो वीडियो पाकिस्तानी सेना ने जारी किया था, उसमें उन्हें चाय पीते हुए दिखाया गया था। एक स्थान पर अभिनंदन यह कहते हुए सुनाई दिए थे- यह चाय शानदार है, धन्यवाद।

Posted By: Manish Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस