Move to Jagran APP

ग्वादर के पास भारतीय पोत पलटा, पाकिस्‍तानी नौसेना ने 9 चालक दल के सदस्‍यों को बचाया

पाकिस्तान की नौसेना ने 9 भारतीय चालक दल के सदस्यों को डूबने से बचाया जिनका जहाज ग्वादर के पास अरब सागर में डूब गया था। पाकिस्तान समुद्री सूचना केंद्र ने डूबते जहाज के फंसे हुए चालक दल को सहायता प्रदान करने के लिए व्यापारी जहाज एमटी क्रुइबेके से अनुरोध किया।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Thu, 11 Aug 2022 10:19 PM (IST)Updated: Thu, 11 Aug 2022 10:19 PM (IST)
ग्वादर के पास भारतीय पोत पलटा, पाकिस्‍तानी नौसेना ने 9 चालक दल के सदस्‍यों को बचाया
पाकिस्तान की नौसेना ने 9 भारतीय चालक दल के सदस्यों को डूबने से बचाया

कराची, एजेंसी। पाकिस्तानी नौसेना ने गुरुवार को कहा कि उसने अरब सागर में एक पोत के पलट जाने के बाद उसके चालक दल में शामिल नौ भारतीय सदस्यों को डूबने से बचाया। पाकिस्तान नौसेना के जनसंपर्क महानिदेशक ने एक बयान में कहा कि यह घटना नौ अगस्त को बलूचिस्तान प्रांत के तटीय शहर ग्वादर के पास उस समय हुई, जब भारतीय पोत 'जमना सागर' डूब गया। उसमें चालक दल के 10 सदस्य थे।

loksabha election banner

व्‍यापारी जहाज ने 9 चालक दल के सदस्यों को बचाया

जैसे ही जहाज डूब रहा था, नौसेना ने एक संकटपूर्ण काल का जवाब दिया। पाकिस्तान समुद्री सूचना केंद्र ने डूबते जहाज के फंसे हुए चालक दल को आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए पास के एक व्यापारी जहाज एमटी क्रुइबेके से अनुरोध किया। व्यापारी जहाज ने अंततः 9 चालक दल के सदस्यों को बचाया और अपने अगले बंदरगाह दुबई के लिए यात्रा जारी रखी और बाद में चालक दल को छोड़ दिया।

चालक दल के एक सदस्‍य की हुई मौत

चालक दल के बयान में कहा गया है कि उसी समय दो हेलीकाप्टरों के साथ पाकिस्तान नौसेना का एक जहाज भी क्षेत्र में पहुंचा और चालक दल के एक सदस्य का शव पाया, जो जो पहले नौकायन पोत के डूबने के समय लापता था। पाकिस्‍तान के जियो न्यूज ने यह जानकारी दी। शव को बरामद कर लिया गया और आगे की कार्यवाही के लिए पाकिस्तान समुद्री सुरक्षा एजेंसी (पीएमएसए) के अधिकारियों को सौंप दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.