Move to Jagran APP

नवाज का साथ देने के चलते हुई शहबाज की गिरफ्तारी, बोलीं PML की उपाध्यक्ष मरयम

मरयम नवाज ने नेशनल असेंबली में विपक्ष के नेता शहबाज शरीफ की गिरफ्तारी की निंदा की है। उन्होंने कहा कि शहबाज को अपने भाई नवाज शरीफ के साथ खड़ा होने की सजा मिली है। शहबाज की गिरफ्तारी के बाद मरयम ने प्रेस कांफ्रेंस में यह टिप्पणी की।

By Neel RajputEdited By: Published: Tue, 29 Sep 2020 03:25 PM (IST)Updated: Tue, 29 Sep 2020 03:33 PM (IST)
नवाज का साथ देने के चलते हुई शहबाज की गिरफ्तारी, बोलीं PML की उपाध्यक्ष मरयम
मरमय नवाज ने शहबाज शरीफ की गिरफ्तारी की निंदा की है।

इस्लामाबाद, आइएएनएस। पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) की उपाध्यक्ष मरयम नवाज ने अपने चाचा और नेशनल असेंबली में विपक्ष के नेता शहबाज शरीफ की गिरफ्तारी की निंदा की है। उन्होंने कहा, 'शहबाज को अपने भाई और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के साथ खड़ा होने और उनका साथ देने की 'सजा' मिली है।'

loksabha election banner

मनी लांड्रिंग मामले में लाहौर हाई कोर्ट द्वारा शहबाज की जमानत याचिका खारिज करने और राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो द्वारा उन्हें गिरफ्तार करने के बाद मरयम ने प्रेस कांफ्रेंस में यह टिप्पणी की। उन्होंने कहा, 'मुझे रत्तीभर भी संदेह नहीं है कि शहबाज की गिरफ्तारी भ्रष्टाचार के चलते नहीं हुई है। शहबाज ने न केवल अपने भाई का साथ नहीं छोड़ा, बल्कि नवाज के प्रति निष्ठा और प्रतिबद्धता भी दिखाई। उनकी पत्नी और बच्चों को फरार बताया गया। उनका बेटा हमजा जेल में है और कोरोना संक्रमित है।' बकौल मरयम, इसके बावजूद शहबाज अपने भाई के साथ मजबूती से खड़े रहे। नवाज शरीफ ने भी ट्विटर पर इमरान सरकार को कठपुतली बताते हुए शहबाज की गिरफ्तारी की निंदा की है।

गौरतलब है कि भ्रष्टाचार से जुड़े अल-अजीजिया और एवेनफील्ड मामलों में दोषी करार दिए गए नवाज शरीफ अपना इलाज कराने के लिए फिलहाल लंदन में हैं। वो पिछलेसाल नवंबर महीने में यहां आए थे। उन्होंने इन मामलों में मिली सजा को इस्लामाबाद हाई कोर्ट में चुनौती दी है। कोर्ट शरीफ को कई बार पेश होने के लिए नोटिस जारी कर चुका है। पेश नहीं होने पर कोर्ट ने उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है।

बता दें कि नवाज शरीफ इन दिनों पाकिस्तान की मौजूदा इमरान खान सरकार पर लगातार हमले कर रहे हैं। कुछ दिन पहले उन्होंने पाक पीएम इमरान खान पर निशाना साधते हुए कहा था कि उन्हें जेल भेजने के लिए जिम्मेदार लोगों ने 'देश को डुबो' दिया है। अब ऐसी हरकतों को जारी रखने की अनुमति नहीं दी जा सकती। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.