इस्लामाबाद, आइएएनएस। पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) की उपाध्यक्ष मरयम नवाज ने अपने चाचा और नेशनल असेंबली में विपक्ष के नेता शहबाज शरीफ की गिरफ्तारी की निंदा की है। उन्होंने कहा, 'शहबाज को अपने भाई और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के साथ खड़ा होने और उनका साथ देने की 'सजा' मिली है।'

मनी लांड्रिंग मामले में लाहौर हाई कोर्ट द्वारा शहबाज की जमानत याचिका खारिज करने और राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो द्वारा उन्हें गिरफ्तार करने के बाद मरयम ने प्रेस कांफ्रेंस में यह टिप्पणी की। उन्होंने कहा, 'मुझे रत्तीभर भी संदेह नहीं है कि शहबाज की गिरफ्तारी भ्रष्टाचार के चलते नहीं हुई है। शहबाज ने न केवल अपने भाई का साथ नहीं छोड़ा, बल्कि नवाज के प्रति निष्ठा और प्रतिबद्धता भी दिखाई। उनकी पत्नी और बच्चों को फरार बताया गया। उनका बेटा हमजा जेल में है और कोरोना संक्रमित है।' बकौल मरयम, इसके बावजूद शहबाज अपने भाई के साथ मजबूती से खड़े रहे। नवाज शरीफ ने भी ट्विटर पर इमरान सरकार को कठपुतली बताते हुए शहबाज की गिरफ्तारी की निंदा की है।

गौरतलब है कि भ्रष्टाचार से जुड़े अल-अजीजिया और एवेनफील्ड मामलों में दोषी करार दिए गए नवाज शरीफ अपना इलाज कराने के लिए फिलहाल लंदन में हैं। वो पिछलेसाल नवंबर महीने में यहां आए थे। उन्होंने इन मामलों में मिली सजा को इस्लामाबाद हाई कोर्ट में चुनौती दी है। कोर्ट शरीफ को कई बार पेश होने के लिए नोटिस जारी कर चुका है। पेश नहीं होने पर कोर्ट ने उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है।

बता दें कि नवाज शरीफ इन दिनों पाकिस्तान की मौजूदा इमरान खान सरकार पर लगातार हमले कर रहे हैं। कुछ दिन पहले उन्होंने पाक पीएम इमरान खान पर निशाना साधते हुए कहा था कि उन्हें जेल भेजने के लिए जिम्मेदार लोगों ने 'देश को डुबो' दिया है। अब ऐसी हरकतों को जारी रखने की अनुमति नहीं दी जा सकती। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस