क्‍वेटा, एजेंसियां। पाकिस्‍तान में बलुचिस्‍तान के क्‍वेटा में एक भीषण बम धमाके में 10 लोगों की मौत हो गई जबकि 35 अन्‍य गंभीर रूप से घायल हो गए। समाचार एजेंसी रॉयटर की रिपोर्ट के मुताबिक, यह एक आत्‍मघाती धमाका था जिसे एक पुलिस वाहन को निशाना बनाकर अंजाम दिया गया। धमाके में दो पुलिसकर्म‍ियों की भी मौत हो गई। पाकिस्‍तानी अखबार 'द एक्‍सप्रेस ट्र‍िब्‍यून' ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि यह धमाका बलोच‍िस्‍तान की राजधानी के शरेआ इकबाल (Sharea Iqbal in Quetta) इलाके में हुआ जिसके बाद सुरक्षा बलों ने क्षेत्र की घेरेबंदी कर ली है। 

क्‍वेटा बलुचिस्‍तान प्रांत की राजधानी है जिसकी सीमाएं अफगानिस्‍तान और ईरान से भी लगती हैं। अस्‍पताल के एक अधिकारी के हवाले से रॉयटर ने बताया है कि घटनास्‍थल से अब तक 10 शवों को लाया गया है। समाचार पत्र डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, यह धमाका क्‍वेटा प्रेस क्‍लब के नजदीक हुआ। घायलों को नजदीक के अस्‍पतालों में भर्ती कराया गया है। 

मालूम हो कि पाकिस्तान के कराची से आज ही एक अन्‍य दुखद घटना सामने आई। बताया जाता है कि इस घटना में सब्जियों के एक कंटेनर से जहरीली गैसें निकलीं जिससे कम से कम चार लोगों की मौत हो गई जबकि 15 अन्‍य बीमार हो गए। कंटेनर को रविवार रात एक मालवाहक पोत से केमारी बंदरगाह क्षेत्र में उतारा गया था।

स्‍थानीय अधिकारियों ने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला है कि जैक्सन मार्केट में लोगों ने जैसे ही कंटेनर खोला उसमें से धुआं निकलने लगा जिससे लोगों को सांस लेने में तकलीफ हुई और वे बेहोश हो गए। अधिकारियों के मुताबिक, जहरीली गैस की चपेट में आए लोगों को पास के एक निजी अस्पताल में ले जाया गया जहां चार लोगों की मौत हो गई जबकि 15 अन्‍य लोगों का इलाज चल रहा है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बंदरगाह अधिकारियों और पाकिस्तानी नौसेना से मालवाहक पोत के बारे में जानकारी मांगी गई है। 

Posted By: Krishna Bihari Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

जागरण अब टेलीग्राम पर उपलब्ध

Jagran.com को अब टेलीग्राम पर फॉलो करें और देश-दुनिया की घटनाएं real time में जानें।