बीजिंग (एएनआई)। पाकिस्‍तानी सरकार और यहां की जनता ने आतंकवाद के खिलाफ संघर्ष में बड़ी-बड़ी कुर्बानियां दी हैं। एक चीनी अधिकारी ने पाक का पक्ष लेते हुए ये बातें कहीं। रेडियो पाकिस्तान के अनुसार, चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता लू कांग ने बुधवार को स्‍वीकार किया कि जमीनी कार्रवाई के तौर पर और आतंकी फंडिंग के खिलाफ इस्‍लामबाद ने काफी लड़ाईयां लड़ी हैं और उसके इस प्रयास की सराहना की जानी चाहिए।

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में लू ने कहा, 'पाकिस्तान ने आतंकी फंडिंग को रोकने और आतंकियों की सहायता करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है। आतंकवाद के खिलाफ पाकिस्तान की इस प्रतिबद्धता की तारीफ सबको करनी चाहिए।' चीन ने यह भी कहा कि हम उम्मीद करते हैं कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय आतंक के खिलाफ पाकिस्तान के कड़े रुख को निष्पक्ष होकर देखेगा।

चीन के अधिकारी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह भी कहा, 'अंतरराष्ट्रीय समुदाय पाकिस्तान की तरफ पूर्वाग्रहों से भरकर अंगुली उठाते रहे हैं। हमारी अपेक्षा है कि आतंकी संगठनों के खिलाफ पाकिस्तान के कड़े रुख को लेकर सभी देश निष्पक्ष और प्रमाणिक तर्कों के आधार पर सोचें।' इसके साथ ही चीन ने यह भी कहा कि चीन-पाकिस्तान इकनॉमिक कॉरिडोर के जरिए दोनों देश सहयोग और परस्पर मित्रतता के संबंधों को और आगे ले जाएंगे।

उन्‍होंने इस बात पर भी जोर दिया कि देश ने तहरीक-ए-तालिबान, लश्‍कर-ए-झांगवी, अल कायदा, हक्‍कानी नेटवर्क और इस्‍लामिक स्‍टेट जैसे कई आतंकी संगठनों के खिलाफ कई बार मिलिट्री ऑपरेशन लांच किया है।

Posted By: Monika Minal

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप