इस्लामबाद, प्रेट्र।  पाकिस्तान सरकार ने बुधवार को कहा कि वह ईरान से टमाटर खरीदने पर विचार कर रही है। बता दें कि भारत से आपूर्ति बाधित होने के बाद पड़ोसी देश में टमाटर की कीमतें 180 रुपये से 300 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गई हैं।

डॉन अखबार ने पाकिस्तान सांख्यिकी ब्यूरो के हवाले बताया कि टमाटर की औसत कीमत 180 रुपये प्रति किलो चल रही है, लेकिन देश के कुछ हिस्से में 300 रुपये प्रति किलो तक बेचा जा रहा है।

320 रूपये तक पहुंची टमाटर की कीमत

इस सप्ताहांत कराची शहर में टमाटर की कीमत 320 रुपये किलो पहुंच गई। थोक कीमतों में इजाफे के चलते खुदरा दुकानदार इसे इतनी ज्यादा कीमत पर बेच रहे हैं। अक्तूबर माह में टमाटर की कीमत 100 से 120 रुपये बेचा जा रहा था। 

राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मंत्रालय के सचिव मुहम्मद हाशिम पोपलजई ने कहा है कि हम ईरान से टमाटर के आयात की अनुमति देने पर विचार करेंगे। हम इस पर सोचेंगे और बैठक में इस पर निर्णय लेंगे।

बता दें कि विभिन्न कारणों के चलते टमाटर की आपूर्ति में कमी आई है। इसमें जहां सरकार की दोषपूर्ण नीतियां शामिल हैं वहीं भारी बारिश से खराब हुई फसल भी है। इतना ही नहीं अनुच्छेद-370 समाप्त किए जाने के बाद भारत से आयात पर प्रतिबंध लगाने से भी आपूर्ति पर असर पड़ा है और कीमतें आसमान छूने लगी हैं।

Posted By: Dhyanendra Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप