Move to Jagran APP

Pakistan: इमरान खान की पार्टी को नहीं मिली लाहौर में रैली करने की मंजूरी, सुरक्षा का बताया गया खतरा

PTI rally in Lahore लाहौर जिला प्रशासन ने इमरान खान की पार्टी पीटीआई को एक रैली करने के लिए मांगी गई सुरक्षा अनुमति देने से इनकार कर दिया है। प्रशासन ने सुरक्षा को खतरा बताते हुए अनुमति नहीं दी है।

By AgencyEdited By: Mahen KhannaPublished: Sun, 19 Mar 2023 04:28 PM (IST)Updated: Sun, 19 Mar 2023 04:28 PM (IST)
Pakistan: इमरान खान की पार्टी को नहीं मिली लाहौर में रैली करने की मंजूरी, सुरक्षा का बताया गया खतरा
PTI rally in Lahore इमरान की पार्टी को झटका।

लाहौर, एएनआई। PTI rally in Lahore पाकिस्तान में राजनीतिक उथल-पुथल के बीच इमरान खान के नेतृत्व वाली पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने रविवार को लाहौर में एक रैली के लिए सुरक्षा अनुमति मांगी है। पीटीआई लॉयर्स विंग ने लाहौर जिला प्रशासन के साथ सुरक्षा मंजूरी के लिए आवेदन दायर किया, लेकिन लाहौर प्रशासन ने पीटीआई को अनुमति देने से इनकार कर दिया।

loksabha election banner

पुलिस ने सुरक्षा को खतरा बता नहीं दी अनुमति

एआरवाई न्यूज के अनुसार, प्रशासन ने प्रांतीय राजधानी में सुरक्षा में खतरे का हवाला देते हुए अनुमति देने से इनकार कर दिया। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के नेता इमरान खान ने पहले 13 मार्च को कहा था कि रविवार को मीनार-ए-पाकिस्तान में शक्ति प्रदर्शन होगा। 

पीटीआई कार्यकर्ताओं और पुलिस में हुई झड़प

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष के शनिवार को तोशाखाना मामले की सुनवाई के लिए अदालत में पेश होने के कुछ घंटे बाद ही पंजाब पुलिस इमरान खान के आवास में घुस गई थी। जिसके बाद पुलिस और पीटीआई समर्थकों में जमकर लड़ाई हुई। इस लड़ाई में दोनों पक्षों के कई लोग घायल हुए हैं।

इमरान ने पुलिस पर साधा निशाना

इमरान खान ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से पुलिस कार्रवाई की आलोचना की। इमरान ने ट्वीट किया, ''पंजाब पुलिस ने जमान पार्क में मेरे घर पर हमला किया, जहां बुशरा बेगम अकेली हैं। वे किस कानून के तहत ऐसा कर रहे हैं? द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने बताया कि पाकिस्तान की एक अदालत ने शनिवार को तोशखाना मामले में इमरान खान के गिरफ्तारी वारंट को रद्द कर दिया और सुनवाई 30 मार्च तक के लिए स्थगित कर दी।

अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश जफर इकबाल ने स्थिति सुनवाई के लिए अनुकूल न बताते हुए इसे स्थगित कर दिया। उन्होंने इसी के साथ पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को 30 मार्च को होने वाली अगली सुनवाई में अपनी उपस्थिति सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.