Move to Jagran APP

पाकिस्तान के गृह मंत्री ने पूर्व पीएम नवाज शरीफ की वापसी पर दिया बड़ा बयान, राजनीतिक हलचल हुई तेज

पाकिस्तान के गृह मंत्री शेख रशीद अहमद ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की देश में वापसी को लेकर एक बड़ा बयान जारी किया है। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के प्रमुख नेता व पूर्व पीएम नवाज शरीफ साल 2019 में अपने इलाज के चलते बिटेन की राजधानी लंदन में हैं।

By Geetika SharmaEdited By: Published: Mon, 27 Dec 2021 10:09 AM (IST)Updated: Mon, 27 Dec 2021 10:49 AM (IST)
पाकिस्तान के गृह मंत्री ने पूर्व पीएम नवाज शरीफ की वापसी पर दिया बड़ा बयान, राजनीतिक हलचल हुई तेज
पाकिस्तान के गृह मंत्री ने पूर्व पीएम नवाज शरीफ की वापसी पर दिया बड़ा बयान

इस्लामाबाद,एएनआइ। रविवार को पाकिस्तान के गृह मंत्री शेख रशीद अहमद ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की देश में वापसी को लेकर एक बड़ा बयान जारी किया है। उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर तंज कसते हुए कहा कि अगर वह लंदन से पाकिस्तान वापस लौटना चाहते हैं को उनकी (पूर्व प्रधानमंत्री) टिकट के पैसे वो खुद देने के लिए तैयार हैं। बता दें कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के प्रमुख नेता व पूर्व पीएम नवाज शरीफ साल 2019 में अपने इलाज के चलते बिटेन की राजधानी लंदन में हैं।

loksabha election banner

लंदन में बैठकर व्यान दे रहे पूर्व पीएम

गृह मंत्री शेख रशिद ने आगे कहा कि नवाज शीरफ ने काफी नाटक करने के बाद देश छोड़ा था, जिसके बाद वह लंदन चले गए थे। उन्होंने कहा कि पूर्व पीएम ने लंदन रहने के समय से किसी भी डाक्टर से परार्मश नहीं किया है। इससे लगता है कि वह पूरी तरह से स्वस्थ है। उन्होंने कहा कि वह लंदन में बैठकर पाकिस्तान की न्यायपालिका और सेना को लेकर ब्यान जारी कर रहे हैं।

स्थानीय निकाय चुनावों में इमरान की पार्टी की हुई हार

आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पाकिस्तान वापसी को लेकर तरह-तरह की बातें सामने आ रही थीं। इसी बीच अब गृह मंत्री के बयान के बाद पाकिस्तान की राजनीति में काफी हलचल पैदा हो गई है। साथ ही इससे इमरान खान की सरकार के लिए मुश्किलें भी पैदा हो सकती हैं। पाकिस्तान के चैनल जियो टीवी ने बताया कि अगले आम चुनाव से पहले पहले नवाज शरीफ की पाकिस्तान वापसी को लेकर तनावपूर्ण राजनीतिक माहौल के बीच देश में नई बहस छिड़ गई है। साथ ही खैबर पख्तूनख्वा के स्थानीय निकाय चुनावों में इमरान की पार्टी की हार से इमरान खान की लोकप्रियता कम हो रही है।

भ्रष्टाचार को खत्म करने में ना कामयाब रही सरकार

वहीं, दूसरी ओर देश के गृह मंत्री ने कहा कि भ्रष्टाचार को खत्म करने में पीटीआई सरकार कामयाब नहीं हो पाई है। उन्होंने कहा कि देश ने इमरान खान को भ्रष्टाचार के आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए वोट दिया था, लेकिन सरकार अपना वादा नहीं निभा पाई है। डान अखाबर के मुताबिक यह बात गृह मंत्री शेख रशीद अहमद ने करांची में एक प्रेस कान्फ्रेंस में कही। उन्होंने आगे कहा कि पाकिस्तान में पिछली सरकारों की सत्ता में इतना भ्रष्टाचार फैला है और माफिया की जड़ें इतनी गहरी हैं कि सरकार उन्हें पकड़ नहीं पा रही है। उन्होंने कहा देश के लोग इसके लिए हमें (वर्तमान सरकार) को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं, लेकिन यह पिछली सरकारों के कारण हुआ है। हम लोगों को यह बात समझा नहीं पा रहे हैं, इसके लिए हम दोषी हैं।

पाकिस्तान में छाया गैस का संकट

साथ ही गृह मंत्री ने यह भी स्वीकार किया कि पाकिस्तान में लोग गैस संकट का सामना कर रहे हैं। पाकिस्तान की मीडिया रिपोर्टस के अनुसार देश में लोगों के पास अपने घरों में खाने बनाने के लिए भी पर्याप्त गैस नहीं है। क्योंकि सरकार ने लोगों को एक के बाद एक गैस कनेक्शन मीठे केक की तरह दिए, जिससे देश में गैस की कमी हो गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.